Noida News: अब बिल्लियां भी हुईं खूंखार, नोएडा के शख्स पर किया हमला; घायल को कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती

Noida News दिल्ली से सटे नोएडा शहर के सेक्टर-39 में बिल्ली के हमले के बाद एक शख्स बुरी तरह घायल हो गया। गंभीर हालत को देखते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा जहां पर उसका उपचार जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 28 Oct 2022 08:51 AM (IST) Updated:Fri, 28 Oct 2022 08:51 AM (IST)
Noida News: अब बिल्लियां भी हुईं खूंखार, नोएडा के शख्स पर किया हमला; घायल को कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती
बिल्ली के हमले में एक शख्स बुरी तरह घायल हो गया। फोटो प्रतीकात्मक

नोएडा, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर में कुत्तों के साथ अब बिल्ली का भी खतरा बढ़ गया है। कुत्तों के साथ-साथ अब बिल्लियों के हमलों के भी सामने आने लगे हैं। ताजा मामला नोएडा सेक्टर-39 का है। यहां पर एक सोसायटी के निवासी बुधवार को खूंखार बिल्ली के हमले में बुरी तरह घायल हो गए और उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।  

बच्चे अकेले नहीं निकलते घर से

वहीं नोएडा सेक्टर-39 स्थिति सोसायटी के आरडब्ल्यूए महासचिव टीएस अरोड़ा ने बताया कि अभी तक हम कुत्तों के हमले से परेशान थे, लेकिन पिछले कुछ समय से सेक्टर में बिल्ली भी हमलावर हो गई है। लोगों ने बच्चों को अकेले बाहर भेजना बंद कर दिया है। बड़ों में भी भय रहता है।

कुत्तों के हमलों को लेकर प्राधिकरण को लिखा खत

उधर,, कुत्तों और बिल्लियों के हमलों को मामले को लेकर आरडब्ल्यूए अध्यक्ष अशोक खन्ना ने नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह को पत्र लिखा है। उन्होंने सेक्टर में आवारा कुत्तों और बिल्लियों पर नियंत्रण के लिए कार्रवाई करने और सभी पालतू कुत्तों का भी पंजीकरण शत प्रतिशत कराने की मांग है। सेक्टर में 64 पालतू कुत्ते हैं, जबकि केवल 30 लोगों ने ही पंजीकरण कराया है।

सेक्टर-82 में महिला को कुत्ते ने काटा

नोएडा सेक्टर-82 पाकेट-7 में बृहस्पतिवार को एक आवारा कुत्ते ने महिला को घायल कर दिया। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष एनके सोलंकी ने बताया कि मंदिर जाते समय कुत्ते ने महिला पर हमला बोला। उनके दोनों पैरों पर ही काट दिया है। उन्होंने नोएडा प्राधिकरण से आवारा कुत्तों को हटवाने की मांग की है।

बिल्ली काट ले तो ना बरतें लापरवाही

यहां पर बता दें कि अमूमन ब‍िल्लियों के दांत नुकीले होते हैं। काटने के दौरान इनके दांत पीड़ित की त्‍वचा में घुस जाए तो तेज दर्द के साथ इंफेक्‍शन की दिक्कत भी हो सकती है। ब‍िल्‍ली के काटने पर डाक्ट से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि नाखून और दांत के जरिये इंफेक्शन फैल सकता है। 

chat bot
आपका साथी