Seema Haider News: अब ATS के इन सवालों में उलझी सीमा हैदर, पहले पुलिस और IB की हर बात का तपाक से दिया था जवाब

पबजी खेलते-खेलते पाकिस्तान की सीमा हैदर (Seema Haider) को भारत के सचिन मीणा से प्यार क्या हुआ वह अपना बसा-बसाया घर छोड़कर पहले दुबई फिर नेपाल और वहां से भारत के ग्रेटर नोएडा पहुंच गई। भारत आने के बाद हर सवाल का बेबाकी से जवाब देने वाली सीमा हैदर अब एटीएस के सवालों में उलझ कर रह गई है और कई ऐसे सवाल हैं जिसका जवाब उसके पास नहीं...

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 19 Jul 2023 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jul 2023 02:44 PM (IST)
Seema Haider News: अब ATS के इन सवालों में उलझी सीमा हैदर, पहले पुलिस और IB की हर बात का तपाक से दिया था जवाब
सीमा हैदर का पाकिस्तानी पासपोर्ट, एटीएस कर रही जांच।

HighLights

  • एटीएस ने दूसरे दिन भी सीमा व उसके पति सचिन से की पूछताछ
  • नेपाल से बिहार के रास्ते घुसपैठ कर आई थी पाकिस्तानी सीमा हैदर
  • अब नहीं दे पा रही इन सवालों के जवाब

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। पबजी खेलते-खेलते भारत के सचिन मीणा को दिल दे बैठी पाकिस्तान की सीमा हैदर अब एटीएस के सवालों में उलझ गई है। कभी जांच एजेंसियों के हर सवाल का तपाक से जवाब देने वाली सीमा हैदर ने बीते दो दिन एटीएस के सवालों का सामना किया, लेकिन अब कई ऐसे सवाल हैं, जिनके जवाब वह नहीं दे पा रही है। ऐसे में जांच एजेंसियों का उसके पाकिस्तानी जासूस होने की आशंकाओं को बल मिल रहा है।

आइए जानते हैं कि बीते दो दिनों में कौन से ऐसे बड़े सवाल हैं जिनके सीमा हैदर के पास कोई जवाब नहीं है और जिससे उसके मंसूबों पर सवाल उठ रहा है.... 

सीमा ने सेना के अधिकारी को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजी थी, लेकिन क्यों ये नहीं बताया। 8 मई को पासपोर्ट जारी हुआ तो 10 मई को ही कैसे छोड़ दिया पाकिस्तान। पाकिस्तान से नेपाल दस्तावेज लेकर आई और भारत में दाखिल हुई तो एक सिम नेपाल में क्यों फेंका। 70 हजार के मोबाइल को दो-तीन दिन में ही क्यों फेंक दिया। सीमा ने शुरू से बताया कि उसने 12 लाख में पाकिस्तान में घर बेचा और फिर उस पैसे से भारत आई। लेकिन मकान बेचने की अब तक पुष्टि नहीं हो सकी है। वहां उसके किराए के घर में रहने की बात की पुष्टि हुई है। सीमा ने किसके जरिए मकान बेचा, पैसा कैसे आया, सीधे बैंक में या कैश में, इन सवालों के जवाब भी वह नहीं दे पा रही है। पासपोर्ट बनवाने व टिकट कराने के लिए सीमा एजेंट तक कैसे पहुंची, यह भी ऐसा सवाल है, जिसका स्पष्ट जवाब नहीं मिला है। सीमा ने नेपाल से सीतामढ़ी (बिहार) के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की बात स्वीकार की है। सीमा को किससे आर्थिक सहयोग मिला इसका जवाब भी उसके पास नहीं है। सीमा ने उसके पिता व भाई के पाकिस्तानी सेना में होने की बात से इनकार किया है। सीमा ने बताया उसका भाई पाकिस्तान सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा है। पहचान पत्र के हिसाब से सीमा की उम्र महज 21 वर्ष है, जबकि सीमा ने पूछताछ में बताया है कि वह 27 वर्ष की है और चारों बच्चे उसी के है। उम्र में इतना अंतर क्यों ये नहीं बता पाई।

यह है मामला

पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर पबजी खेलने के दौरान रबूपुरा के रहने वाले सचिन के संपर्क में आ गई थी और दोनों में प्यार हो गया था। अपने प्यार को पाने के लिए सीमा हैदर अवैध तरीके से भारत की सीमा में प्रवेश करके 13 मई को रबूपुरा आकर रहने लगी थी। छह जुलाई को सूचना पर पुलिस ने सीमा और सचिन को गिरफ्तार किया था। डेढ़ महीने तक सीमा अवैध तरीके से रबूपुरा में रही और स्थानीय एजेंसी को भनक तक नहीं लगी। अब वह न्यायालय से जमानत मिलने के बाद रबूपुरा स्थित सचिन के घर पर रह रही है।

chat bot
आपका साथी