लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में फायरिग

पीलीभीतजेएनएन जंगल में साल का पेड़ काट रहे लकड़कट्टों ने पकड़ने पर फायर झोंक दिया। जवाब में वन विभाग की टीम ने भी फायरिग की। इस पर लकड़कट्टे भाग गए। मौके से काटा गया साल का पेड़ बरामद किया गया। तीन को नामजद करते हुए दो अज्ञात समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 10:53 PM (IST)
लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में फायरिग
लकड़ी तस्करों और वन विभाग की टीम में फायरिग

पीलीभीत,जेएनएन : जंगल में साल का पेड़ काट रहे लकड़कट्टों ने पकड़ने पर फायर झोंक दिया। जवाब में वन विभाग की टीम ने भी फायरिग की। इस पर लकड़कट्टे भाग गए। मौके से काटा गया साल का पेड़ बरामद किया गया। तीन को नामजद करते हुए दो अज्ञात समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

कोतवाली क्षेत्र के गोपालपुर में स्थित आरक्षित वन क्षेत्र में लकड़कट्टे पूरी तरीके से हावी हो गए हैं। हरे-भरे जंगल को साफ करने में जुटे हैं। मौका मिलते साल के पेड़ों का कटान कर देते हैं। जंगल अंदर से खोखला होता जा रहा है। शनिवार की रात को सामाजिक वानिकी प्रभाग के वन दारोगा रामाधार, बाबूराम और वनरक्षक सुरजीत व हर्षित गश्त कर रहे थे, तभी गोपालपुर जंगल के कंपार्टमेंट नंबर छह में कुछ लोग साल का पेड़ काटकर उसके टुकड़े करते हुए दिखे। उन्होंने पेड़ के टुकड़े कर रहे तस्करों को घेर लिया। एक को मौके पर ही दबोच लिया गया। इस पर दूसरे तस्कर ने तमंचे से फायर झोंक दिया। दूसरा बांका लेकर दौड़ पड़ा। जवाब में वन रक्षक सुरजीत की तरफ से भी दो राउंड फायरिग की गई। रात के अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर मौके से भागने में सफल रहे। सामाजिक वानिकी प्रभाग के रेंजर मोहम्मद अयूब ने बताया कि तस्कर और वन टीम के बीच लकड़ी पकड़ने को लेकर फायरिग हुई थी। मौके से वक्तापुर गांव निवासी राजा, शिवम और सुखविदर अपने दो अज्ञात साथियों के साथ भागने में सफल रहे। उनके खिलाफ वन अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। लकड़ी को कब्जे में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज कराए जाने को पुलिस को तहरीर दी गई थी,लेकिन अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी