स्टेशन का डिप्टी चीफ इंजीनियर ने किया निरीक्षण

इज्जतनगर मंडल के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 11:41 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 11:41 PM (IST)
स्टेशन का डिप्टी चीफ इंजीनियर ने किया निरीक्षण
स्टेशन का डिप्टी चीफ इंजीनियर ने किया निरीक्षण

पीलीभीत : इज्जतनगर मंडल के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन व चार पर रेल पटरियों को व्यवस्थित ढंग से डालने के निर्देश दिए, जिससे किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए। वहीं प्लेटफार्म तीन के फुट ओवरब्रिज को गिरा दिया गया।

वर्ष 2016 में पीलीभीत से बरेली सिटी के लिए पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू किया गया था। इसके बाद टनकपुर से पीलीभीत तक बड़ी रेल लाइन की ट्रेनों को चलाया गया। वर्तमान समय में बरेली और टनकपुर तक पैसेंजर ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक 15 फरवरी को पीलीभीत रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए आ रहे हैं। इस कारण स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन और चार पर ब्राडगेज का काम बहुत ही तेजी के साथ किया जा रहा है। शुक्रवार को इज्जतनगर मंडल के डिप्टी चीफ इंजीनियर राजीव अग्रवाल ने स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म नंबर तीन और चार पर बिछाई जा रही पटरियों का जायजा लेकर अधीनस्थों को निर्देश दिए। स्टेशन से पूरब दिशा की ओर से बि¨ल्डग को बचाकर पटरियों को बिछाने के लिए कहा गया। पटरियों को बिछाने के कार्य का बरहा रेलवे क्रा¨सग तक निरीक्षण किया। वहीं रेल पटरियों को बिछाने में आड़े आ रहे पुराने फुट ओवरब्रिज को गिरा दिया गया। नए फुट ओवरब्रिज के विस्तारीकरण किए जाने की संभावना जताई जा रही है। इंसेट-----

मुख्य गेट पर लिखा जा रहा नाम

रेलवे स्टेशन का मुख्य द्वार काफी समय से अधूरा पड़ा है, जिस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। पिछले महीने इज्जतनगर मंडल के डीआरएम दिनेश कुमार ¨सह ने पीलीभीत स्टेशन का निरीक्षण किया था। इस दौरान अधिकारियों को मुख्य द्वार को कंप्लीट कराने के निर्देश दिए थे। अब मुख्य द्वार पर ग्लो साइन से पीलीभीत जंक्शन लिखने का काम चालू कर दिया गया है।

इंसेट--------

एडीआरएम के निरीक्षण का दिखा असर

पिछले दिनों एडीआरएम इन्फ्रास्ट्रक्चर एके अग्रवाल ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान टिकट घर और कंट्रोल रूम की वाय¨रग उखड़ी पाई गई थी, जिसे 16 जनवरी तक दुरुस्त करने के निर्देश दिए। एडीआएम के तय समय के अंदर बिजली की वाय¨रग को दुरुस्त कर दिया गया। उसकी रिपोर्ट भी भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी