रेलवे सुरक्षा बल ने डेमू ट्रेन का किया निरीक्षण

रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने डेमू ट्रेन की मॉनीट¨रग करनी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Oct 2018 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 14 Oct 2018 11:26 PM (IST)
रेलवे सुरक्षा बल ने डेमू ट्रेन का किया निरीक्षण
रेलवे सुरक्षा बल ने डेमू ट्रेन का किया निरीक्षण

पीलीभीत : रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने डेमू ट्रेन की मॉनीट¨रग करनी शुरू कर दी है। ट्रेन के अंदर प्रत्येक सामान को अभिलेखों में दर्ज किया जा रहा है। रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी ने फोर्स के साथ डेमू ट्रेन का निरीक्षण किया।

पहली अक्टूबर को बरेली सिटी से पीलीभीत स्टेशन तक डेमू ट्रेन का संचालन किया गया। संचालन होने के बाद यात्रियों ने डेमू ट्रेन के अंदर टॉयलेट में लगे सामान को चोरी कर लिया। डिब्बों की सीटों को जबर्दस्त नुकसान पहुंचाया। इसके बाद चार दिनों तक ट्रेन का यार्ड में मेंटीनेंस किया गया। टॉयलेट के हैंडिल को मैनुअल कर दिया गया। स्टैं¨डग खड़े होने के बाद प्लास्टिक की ग्रिप दी गई। अब तीन दिनों से डेमू ट्रेन का दुबारा संचालन किया जा रहा है। अभी भी यात्रियों की आदतें सुधरने का नाम नहीं ले रही है। रेलवे सुरक्षा बल के पोस्ट प्रभारी प्रणय कुमार ने फोर्स के साथ डेमू ट्रेन का निरीक्षण कर डिब्बों के अंदर सामान को देखा और अभिलेखों में दर्ज कराया। इस दौरान सीटों पर अव्यवस्थित बैठे यात्रियों को सचेत किया। प्रभारी ने बताया कि डेमू ट्रेन पर बरेली सिटी तक स्क्वायड भेजा जा रहा है। स्टेशन पर रोजाना चे¨कग की जा रही है।

रेलवे सुरक्षा बल के सिपाही डेमू ट्रेन पर रख रहे हैं विशेष नजर, पिछले दिनों यात्रियों ने डेमू ट्रेन को पहुंचाया था बहुत नुकसान, अभी भी यात्रियों की आदत में नहीं हो रहा सुधार

chat bot
आपका साथी