युवक को ले गया बाघ: पीलीभीत में यात्री शेड से आई चिल्लाने की आवाज, लोग पहुंचे तो मिली सिर्फ चप्पल और पतलून...

Pilibhit Latest News In Hindi मथना जप्ती में मानसिक मंदित युवक को बाघ के दबोच कर ले जाने का शोर मच गया। सोमवार देर रात यात्री शेड में बैठे युवक के चीखने की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों को नहीं मिला युवक। कुछ देर बाद पता लगा कि एक ट्रैक्टर चालक पर भी बाघ ने हमला किया है। युवक की तलाश जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Tue, 02 Jul 2024 11:16 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 11:16 AM (IST)
युवक को ले गया बाघ: पीलीभीत में यात्री शेड से आई चिल्लाने की आवाज, लोग पहुंचे तो मिली सिर्फ चप्पल और पतलून...
Pilibhit News: यात्री शेड के पास एकत्रित भीड़।

HighLights

  • वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची , युवक की तलाश जारी
  • युवक कहां का रहने वाला था और कौन था कुछ जानकारी नहीं लगी
  • घटनास्थल से 200 मीटर दूर है माला जंगल

जागरण संवाददाता, पीलीभीत। माधोटांडा क्षेत्र के गांव मथना जप्ती स्थित यात्री शेड में बैठे हुए एक मानसिक रूप से कमजोर युवक के अचानक चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगीं। ग्रामीणों ने मौके पर जाकर देखा तो चप्पलें और पतलून पड़ी हुई थी। स्थिति को देखकर आशंका जताई जा रही है कि युवक को बाघ या कोई अन्य हिसंक वन्यजीव दबोच ले गया। उधर, खेत पर एक किसान के ट्रैक्टर पर भी बाघ छपट पड़ा। रात्रि में ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई।

मथना जप्ती में एक लगभग 20 वर्षीय मानसिक मंदित युवक काफी समय से घूम रहा था। वह प्रतिदिन नहर वाले गुरुद्वारा से रायल किंगडम रिसॉर्ट तक आता−जाता रहता था। हर रोज गुरुद्वारा के पास बने यात्री शेड में ही सो जाता था। सोमवार देर रात लगभग 10.30 बजे वह यात्री शेड में ही बैठा था तभी अचानक उसके जोर से चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगी।

मौके पर थी युवक की चप्पलें और पतलून

चीखने की आवाजें सुनकर तमाम ग्रामीण अपने घरों से निकलकर टॉर्च जलाने लगे। कुछ ग्रामीण एकत्रित हो कर मौके पर पहुंचे। वहां पर युवक मौजूद नहीं था। यात्री शेड के पास युवक की चप्पलें और पतलून पड़ी हुई थी। उधर, घटना स्थल से कुछ दूर ही सतनाम सिंह अपने खेत में ट्रैक्टर से काम कर रहे थे। बाघ ने उनके ट्रैक्टर पर हमला किया।

मौके की स्थिति को देखकर ग्रामीणों को लगा कि बाघ या फिर कोई अन्य हिंसक वन्यजीव युवक को उठा कर ले गया है। ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: कौन हैं बहोरन लाल मौर्य, जिन्हें भाजपा ने घाेषित किया है MLC प्रत्याशी; एक बार रह चुके हैं मंत्री

रात में ही पहुंची वन विभाग की टीम

माला रेंजर रोबिन सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रात में ही टीम ने युवक की तलाश प्रारंभ कर दी। कुछ देर बाद टाइगर रिजर्व के प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह भी मौके पर पहुंचे। अंधेरा होने के कारण युवक का कुछ पता नहीं चल सका। यह युवक काफी समय से मथना जप्ती क्षेत्र में ही घूम रहा था।

ये भी पढ़ेंः Agra News: बौद्ध कथा पंडाल में युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, देर रात हुई ताबड़तोड़ फायरिंग से दहले लोग

युवक के बारे में नहीं लगी जानकारी

युवक कौन है और कहां से आया किसी को भी इसके बारे में नहीं पता। घटनास्थल से मात्र 200 मीटर की ही दूरी पर माला जंगल है। हाल ही में बांसखेड़ा में भी बाघ के हमले से एक किसान की मौत हो चुकी है। इसी के आसपास बाघ के हमले से कई लोगों की जाने जा चुकीं हैं। यह इलाका बाघ के हमले के मामलों में काफी संवेदनशील है।

माला रेंजर रोबिन सिंह ने बताया कि एक युवक यहां से लापता है। अभी यह स्पष्ट नहीं किया जा सकता कि किस वन्यजीव द्वारा हमला किया गया है। टीमें तलाश में जुटी हुई हैं। मंगलवार को सुबह से फिर युवक की तलाश शुरू हो गई है। लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल सका। 

chat bot
आपका साथी