प्रतापगढ़ के इस थाने में एसओ के बाद अब दारोगा समेत तीन पर गिरी गाज, लगातार कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में खलबली

एसपी ने बाघराय थाने के उप निरीक्षक सचिन पटेल कुंडा थाने के सिपाही आशीष और मानधाता थाने के सिपाही सत्यम को लाइन हाजिर कर दिया। लगातार हो रही कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में खलबली मची है। अभी एक दिन पहले ही बाघराय के एसओ रहे निकेत भरद्वाज को एसपी ने पैदल किया था। उनकी कुर्सी छीनकर उनको कोहंड़ौर में दारोगा बना...

By ramesh yadav Edited By: Riya Pandey Publish:Sun, 23 Jun 2024 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2024 04:43 PM (IST)
प्रतापगढ़ के इस थाने में एसओ के बाद अब दारोगा समेत तीन पर गिरी गाज, लगातार कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में खलबली
प्रतापगढ़ के इस थाने में एसओ के बाद अब दारोगा समेत तीन पर गिरी गाज

HighLights

  • बाघराय थाने के दारोगा व दो सिपाही लाइन हाजिर
  • अवैध वसूली, जनता से अमर्यादित व्यवहार पर गिरी गाज

जागरण संवाददाता, प्रतापगढ़। जिम्मेदारी निभाने के प्रति लापरवाही बरतने और जनता से अच्छा व्यवहार न करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई जारी है। एसओ कोहंड़ौर व चौकी प्रभारी मदाफरपुर को लाइन में भेजने के बाद अब एक दारोगा व दो सिपाही नापे गए हैं।

एसपी ने बाघराय थाने के उप निरीक्षक सचिन पटेल, कुंडा थाने के सिपाही आशीष और मानधाता थाने के सिपाही सत्यम को लाइन हाजिर कर दिया। लगातार हो रही कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में खलबली मची है।

अभी एक दिन पहले ही बाघराय के एसओ रहे निकेत भरद्वाज को एसपी ने पैदल किया था। उनकी कुर्सी छीनकर उनको कोहंड़ौर में दारोगा बना दिया। उन पर जानलेवा हमले के केस में उचित धारा न लगाने का गंभीर आरोप था। जब सार्वजनिक रूप से एसओ की इस करतूत का एसपी सतपाल अंतिल को पता चला तो उनका फरमान जारी हो गया। अब उसी थाने के दारोगा सचिन को लाइन में बुला लिया।

एसपी ने बताया कि कार्य में गड़बड़ी पाए जाने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। पीड़ित को न्याय व अपराधियों को सजा दिलाने का कार्य पूरे मनोयोग से सभी पुलिस कर्मी करें। अच्छा कार्य प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत भी किया जा रहा है।

नए कोतवाल के सामने कड़ी चुनौती

जिस तरह से पुलिस वालों पर कार्रवाई चल रही है। उससे तय है कि शहर के नए कोतवाल अर्जुन सिंह यादव के सामने कड़ी चुनौती है। पिछले दिनों बीच शहर में चोरी की कई घटनाएं करके चोरों ने पुराने कोतवाल आनंद पाल सिंह को बता दिया था कि यह नगर कोतवाल की कुर्सी कांटों भरा ताज है। यहां केवल दारोगाओं, सिपाहियों व चंद चहेते कारखास के बल पर पुलिसिंग नहीं हो सकती।

कोतवाल को खुद भी पुलिस की हनक दिखानी होगी। सड़कों, चौराहों से लेकर बाजारों व गलियों तक उनका असर दिखना चाहिए। अभी तो अर्जुन को महज चार दिन ही हुए हैं, देखना है कि वह एसपी और शहर वालों की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं कि नहीं।

यह भी पढ़ें- Pratapgarh: बकाएदार का बिजली कनेक्शन काटने पहुंची विभाग की टीम, घर के एक सदस्य ने दोस्तों संग मिल कर दी पिटाई; चार पर FIR

chat bot
आपका साथी