UP Lok Sabha Election: रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- उनका नेतृत्व अद्भुत है

Pratapgarh lok sabha election कौशांबी (सुरक्षित) लोकसभा के लिए 20 मई को होने वाले चुनाव में इस बार भी कांटे का मुकाबला होगा। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कौशांबी सांसद को चुनने का दायित्व सीधे वोटरों के कंधों पर छोड़ दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी किसी दल के साथ नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Publish:Sun, 19 May 2024 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 19 May 2024 08:24 AM (IST)
UP Lok Sabha Election: रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- उनका नेतृत्व अद्भुत है
कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह ने कौशांबी सांसद को चुनने का दायित्व सीधे वोटरों के कंधों पर छोड़ दिया है।

 डिजिटल डेस्‍क, प्रतापगढ़। जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के नेता रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने शनिवार को कहा कि राजा भैया की राय हर कोई जानता है। पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में मैंने अपने सभी शुभचिंतकों से कहा कि मेरी पार्टी का कोई भी उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ रहा है। और किसी भी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है।

कहा कि लोग अपनी पसंद के किसी भी उम्मीदवार या पार्टी को वोट दे सकते हैं... समाजवादी पार्टी के लोग भी मिलने आए... हम राजनेता हैं और हम अलग-अलग नेताओं से मिलते हैं। हमारे सभी के साथ अच्छे संबंध हैं जब तक कोई राजनीतिक गठबंधन नहीं होगा, तब तक दो राजनीतिक दलों के नेता एक मंच पर कैसे खड़े हो सकते हैं?

इसे भी पढ़ें- आगरा में आग उगल रहा सूरज, कानपुर बना प्रदेश का सबसे गर्म शहर, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

राजा भैया ने आगे कहा कि मेरे लिए मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की खुशी सबसे ज्यादा मायने रखती है... मुझे नहीं पता कि किसी ने ऐसा किया है या नहीं। मुझे चुनौती दी...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व अद्भुत है, उन्होंने अच्छे ऐतिहासिक फैसले लिए हैं और भारत को आगे ले गए हैं।

बता दें कि कौशांबी (सुरक्षित) लोकसभा के लिए 20 मई को होने वाले चुनाव में इस बार भी कांटे का मुकाबला होगा। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कौशांबी सांसद को चुनने का दायित्व सीधे वोटरों के कंधों पर छोड़ दिया है।

उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी किसी दल के साथ नहीं है। इससे वोटरों की उलझन और बढ़ गई है। इसके साथ ही भाजपा, सपा और बसपा के नेताओं की जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी, वोटरों को रिझाने के लिए।

इसे भी पढ़ें- डॉ रामसमुझ सबसे अधिक पढ़े-लिखे, रवि किशन इंटर, काजल निषाद आठवीं पास

कौशांबी लोकसभा में पांच विधानसभाएं आती हैं। मंझनपुर चायल और सिराथू विधानसभा कौशांबी जनपद में है। कुंडा और बाबागंज विधानसभा प्रतापगढ़ जनपद में है।

#WATCH | Pratapgarh, UP: Jansatta Dal (Loktantrik) leader Raghuraj Pratap Singh 'Raja Bhaiya' says, "Everyone knows Raja bhaiya's opinion. In a meeting of the party workers, I told all my well-wishers that no candidate of my party is contesting elections and there is no alliance… pic.twitter.com/dA5RvBlvcr— ANI (@ANI) May 18, 2024

इस बार जनसत्ता दल ने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया तो इसके बाद से ही यहां पर अटकलों का बाजार गरम हो गया था। पिछले दिनों रघुराज की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बेंगलुरु में हुई मुलाकात के कई मायने निकाल जा रहे थे। 12 मई को जब हीरागंज के मां नायर देवी धाम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा हुई तो एक बार भी रघुराज प्रताप सिंह की तरफ देखा जा रहा था।

उनकी सभा के बाद शाम को ही पार्टी की बैठक 14 मई को बुला ली गई। माना जा रहा था कि इसमें हो सकता है पार्टी किस दल के साथ रहेगी, इस पर कोई निर्णय हो, ऐसा नहीं हो सका। सुबह से लेकर देर शाम तक पूरे देश की नजर उनकी तरफ लगी हुई थी। उनके निर्णय ने जनसत्ता दल के समर्थकों और वोटरों के लिए परेशानी बढ़ा दी है। अब उन्हें योग्य सांसद का खुद चयन करना है।

chat bot
आपका साथी