Train Ticket: आइआरसीटीसी के जरिए आज और कल बुक कराएं अगले 100 दिन तक का टिकट, मिलेगा भारी भरकम लाभ

Train Ticket अगर आप अगले 100 द‍िनों में यात्रा करने का प्‍लान बना रहे हैं तो आज या कल में आइआरसीटीसी के जरिए ट‍िकट बुक करवा सकते हैं। ज‍िसमें आपको भारी-भरकम लाभ म‍िलेगा। इस दौरान आइआरसीटीसी आपसे कोई सुविधा शुल्क भी नहीं लेगा यानी आप बिना किसी अतिरिक्त खर्च के टिकट बुक कर सकेंगे। वहीं विभिन्न बैंकों के कार्ड से लेनदेन पर 2000 रुपये तक की छूट मिलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 27 Sep 2023 12:03 PM (IST) Updated:Wed, 27 Sep 2023 12:03 PM (IST)
Train Ticket: आइआरसीटीसी के जरिए आज और कल बुक कराएं अगले 100 दिन तक का टिकट, मिलेगा भारी भरकम लाभ
Train Ticket: आइआरसीटीसी के जरिए ट्रेन ट‍िकट बुक करवाने पर म‍िलेगा भारी लाभ

जागरण संवाददाता,‌ प्रयागराज। अगर आप कहीं यात्रा करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। अगले 100 दिनों की यात्रा के दौरान आप जो टिकट खरीदेंगे उसे पर आपको भारी भरकम छूट मिलेगी। बस इसके लिए आपको आज या कल यानी 26 सितंबर या 27 सितंबर को टिकट बुक करना होगा। ‌

अगर आप आइआरसीटीसी के जरिए ट्रेन हवाई जहाज अथवा बस का टिकट बुक करते हैं तो आपको भारी भरकम फायदा होगा। टिकट बुकिंग में आपको छूट मिलेगी । इस दौरान आइआरसीटीसी आपसे कोई सुविधा शुल्क भी नहीं लेगा यानी आप बिना किसी अतिरिक्त खर्च के टिकट बुक कर सकेंगे। साथ ही किराए पर भारी भरकम छूट भी मिल जाएगी। ‌

दरअसल यह आफर आइआरसीटीसी अपने 24 में स्थापना दिवस के उपलक्ष में लेकर आया है। इसके तहत www.air.irctc.co.in के माध्यम से उड़ान टिकट बुक करने पर शून्य सुविधा शुल्क होगा। आफर आइआरसीटीसी वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर बुक किए गए एयर टिकटिंग के लिए फ्लाइट टिकटों पर भी मान्य है। विभिन्न बैंकों के कार्ड से लेनदेन पर 2000 रुपये तक की छूट मिलेगी।

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबन्धक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यात्री अब अपनी आगामी नियोजित छुट्टियों और नए साल‌ जो 100 दिन से भी कम है, के लिए अपने हवाई टिकट बुक करके आईआरसीटीसी से इन विशेष प्रस्तावों का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी अपने पोर्टल के माध्यम से बुक किए गए प्रत्येक हवाई टिकट के लिए 50 लाख का यात्रा बीमा भी प्रदान करेगा।

chat bot
आपका साथी