Prayagraj: थरवई रेलवे स्टेशन के पास आरयूबी निर्माण के लिए चल रहे प्रदर्शन ने पकड़ा तूल, सैकड़ों किसान ट्रैक पर डटे; हंगामा

गोंडवा गांव के सामने किसानों की सैकड़ों बीघा खेती रेल लाइन के पार है जबकि गांव लाइन के दूसरे ओर। पहले सिंगल रेल पटरी थी तो ग्रामीण उसे पैदल पार कर जाते थे लेकिन अब डबल लाइन होने से परेशानी बढ़ जाएगी। इसे लेकर किसान यूनियन के आह्वान पर गोंडवा गांव के सामने अंडर पास वाले स्थान पर महापंचायत करने के लिए सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंच गए।

By Jagran NewsEdited By: Riya Pandey Publish:Thu, 27 Jun 2024 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 08:18 PM (IST)
Prayagraj: थरवई रेलवे स्टेशन के पास आरयूबी निर्माण के लिए चल रहे प्रदर्शन ने पकड़ा तूल, सैकड़ों किसान ट्रैक पर डटे; हंगामा
गोंडवा गांव के सामने आरयूबी बनाने की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर जुटे किसान

जागरण संवाददाता, (थरवई) प्रयागराज। प्रयागराज के फाफामऊ से बनारस रूट पर थरवई रेलवे स्टेशन के पास आरयूबी के निर्माण के लिए बीते छह महीने से चल रहे प्रदर्शन, रेल अधिकारियों के आश्वासन के बीच गुरुवार का मामला बढ़ गया।

किसान यूनियन के आह्वान पर गोंडवा गांव के सामने अंडर पास वाले स्थान पर महापंचायत करने के लिए सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंच गए। सूचना प्रसारित हुई तो स्थानीय पुलिस के साथ आरपीएफ मौके पर पहुंची। लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और रेल ट्रैक से नीचे उतारा गया। हालांकि किसान ट्रैक के नीचे ही डटे हैं। रेल अधिकारियों और किसान यूनियन के नेताओं से बातचीत चल रही है।

यूनियन इस बात पर अड़ी है कि रेलवे आरयूबी बनाने के लिए निश्चित तिथि बताए, नहीं तो आंदोलन बंद नहीं होगा। वहीं, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि आरयूबी बनाने के लिए मंडल की संस्तुति के साथ प्रस्ताव भेजा जा चुका है। जैसे ही प्रस्ताव को स्वीकृति मिलेगी आरयूबी का निर्माण शुरू हो जाएगा।

ग्रामीणों की अंडरपास देने की मांग

गोंडवा गांव के सामने किसानों की सैकड़ों बीघा खेती रेल लाइन के पार है, जबकि गांव लाइन के दूसरे ओर। पहले सिंगल रेल पटरी थी तो ग्रामीण उसे पैदल पार कर जाते थे लेकिन अब डबल लाइन होने से परेशानी बढ़ जाएगी। इसलिए ग्रामीण यहां अंडर पास देने की मांग कर रहे हैं। यह स्थान प्रयागराज फाफामऊ-बनारस रेलवे लाइन के दोहरीकरण का हिस्सा है।

बातचीत में अभी कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया है, बातचीत का क्रम जारी है। मौके पर पहुंची नायब तहसीलदार नैनसी शुक्ल को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारीयों ने ज्ञापन सौंपा है।

यह भी पढे़ें- 'एक महीने तक घर से गायब रही...' विवाह के 14 वर्ष बाद प्रोफेसर को पता चला पत्नी का हो चुका था निकाह, पति ने किए सनसनीखेज खुलासे

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में मालगाड़ी डिरेल, दिल्ली-हावड़ा रूट सवा चार घंटे रहा बाधित; लगभग एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित

chat bot
आपका साथी