Good News: महाकाल एक्सप्रेस से आज से 265 रुपये में पहुंचे उज्जैन, भक्तों की राह हुई आसान

महाकाल के भक्‍तों की राह अब और आसान होने वाली है। इसके लिए रेलवे ने एक बड़ा कदम उठाया है। यहां काशी महाकाल एक्‍सप्रेस में चार साधारण श्रेणी के कोच जोड़ दिए हैं। इससे उज्‍जैन जाने वाले महाकाल भक्‍तों की राह और आसान होगी। काशी महाकाल एक्सप्रेस का संचालन पहले आईआरसीटीसी द्वारा होता था लेकिन अब यह जोनल रेलवे चलाती है।

By amarish kumar Edited By: Vivek Shukla Publish:Sun, 30 Jun 2024 11:48 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 11:48 AM (IST)
Good News: महाकाल एक्सप्रेस से आज से 265 रुपये में पहुंचे उज्जैन, भक्तों की राह हुई आसान
महाकाल के भक्‍तों को उज्‍जैन पहुंचने में होगी आसानी। फाइल फोटो

HighLights

  • काशी महाकाल एक्सप्रेस में जुड़े चार साधारण कोच
  • हर रविवार को प्रयागराज के रास्‍ते जाती है उज्जैन, सोमवार को होती है वापसी

जागरण संवाददता, प्रयागराज। काशी महाकाल एक्सप्रेस का संचालन आज (रविवार) से चार साधारण कोच के साथ होगा। अब बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन जाने के लिए मात्र 265 रुपये का टिकट लेकर यात्री साधारण कोच में यात्रा कर सकेंगे। आम यात्रियों के लिए इस ट्रेन में साधारण श्रेणी के चार कोच जोड़ दिए गए हैं।

यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को प्रयागराज के रास्ते उज्जैन जाती है, जबकि सोमवार को इसकी वापसी होती है। इस ट्रेन में उज्जैन के लिए स्लीपर श्रेणी में 475 रुपये, इकोनामी श्रेणी में 1165 रुपये, एसी तृतीय श्रेणी में 1255 रुपये व एसी द्वितीय श्रेणी का किराया 1775 रुपये है। काशी से इंदौर तक यह ट्रेन 1085 किमी की दूरी तय करेगी।

इसे भी पढ़ें-अनंत अंबानी के रिसेप्शन में रामनगर के हथकरघा से होगा बुनकारी का प्रदर्शन, मां कोकिला बेन के लिए बन रहा खास परिधान

प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित कुमार सिंह ने बताया कि यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को अपराह्न सवा तीन बजे वाराणसी से चलेगी, शाम 5.25 बजे प्रयागराज जंक्शन, सोमवार को सुबह 7.05 बजे उज्जैन व 9.05 बजे इंदौर पहुंचेगी।

वापसी में प्रत्येक सोमवार को इंदौर से सुबह 10.15 बजे चलेगी, सवा 11 बजे उज्जैन पहुंचेगी। संत हिरदाराम नगर, बीना, झांसी, उरई, गोविंदपुरी, फतेहपुर के रास्ते रात साढ़े 12 बजे प्रयागराज व मंगलवार को भोर में सवा तीन बजे वाराणसी पहुंचेगी।

इसे भी पढ़ें-यूपी में 18 वर्ष से कम आयु के विद्यार्थियों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानिए कब से लागू हो रहा यह नियम

क्या है प्रयागराज से किराया सूची वाराणसी-75 रुपये फतेहपुर-75 रुपये गोविंदपुरी-95 रुपये उरई-125 रुपये झांसी-155 रुपये बीना-195 रुपये संत हिरदाराम नगर-230 उज्जैन-265 रुपये इंदौर-280 रुपये

chat bot
आपका साथी