कांग्रेस विधायक समेत पंचवटी परिवार ने दान कीं चांदी की शिलाएं

कांग्रेस विधायक राकेश सिंह और सोनिया गांधी के खिलाफ बतौर भाजपा प्रत्याशी रहे दिनेश सिंह सहित परिवारीजनों ने अयोध्या जाकर दिया दान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 09:57 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 09:57 PM (IST)
कांग्रेस विधायक समेत पंचवटी परिवार ने दान कीं चांदी की शिलाएं
कांग्रेस विधायक समेत पंचवटी परिवार ने दान कीं चांदी की शिलाएं

रायबरेली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ बतौर भाजपा प्रत्याशी चुनाव लड़ने वाले दिनेश प्रताप सिंह और कांग्रेस से हरचंदपुर विधायक राकेश प्रताप सिंह समेत पंचवटी परिवार के तीन भाइयों ने गुरुवार को अयोध्या जाकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को 11 किलो चांदी की शिलाएं दान कीं। इसमें परिवार के दो अन्य भाइयों की भी दे शिलाएं शामिल हैं। वे अयोध्या नहीं पहुंच सके थे।

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर दिव्य मंदिर निर्माण का सपना साकार होने लगा है। भूमिपूजन की भी तारीख तय है। हर कोई अपने आराध्य को भव्य मंदिर में विराजमान होते देखना चाहता है। तमाम लोग इसकी खातिर आगे आकर अपने साम‌र्थ्य और श्रद्धानुसार सहयोग कर रहे हैं। जिले की राजनीति में चर्चित पंचवटी परिवार का नाम भी अब इसमें शामिल हो गया है। पंचवटी परिवार की ओर से 11 किलो चांदी की शिलाएं श्रीराम मंदिर को अलौकिक व सुंदर बनाने के लिए दी गईं हैं। एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, उनके भाई हरचंदपुर से कांग्रेस विधायक राकेश प्रताप सिंह, बृजेश सिंह गुरुवार को अयोध्या पहुंचे और महंत नृत्य गोपाल दास को ये शिलाएं प्रदान कीं। कांग्रेस विधायक ने बताया कि हर भाई ने दो किलो 200 ग्राम चांदी की शिला दी है। इसके पीछे सिर्फ एक ही मंशा है कि श्रीराम भक्तों ने जैसा सपना देखा था, वैसा ही भव्य उनके आराध्य का मंदिर बने।

chat bot
आपका साथी