कचहरी पुल का 80 फीसदी काम पूरा, 16 से आवागमन

डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर के लिए कचहरी पुल के नीचे से बिछाई जा रही रेल लाइन और पुल की मरम्मत का 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है। कंपनी का दावा है कि रिटेनिग वाल डाली जा चुकी है और पुल को 16 अप्रैल से यातायात के लिए खोलने के लिए काम को और तेज कर दिया गया है। हाईटेंशन लाइन के चलते शुरुआती दौर में काम धीमी गति से हुआ था। डाइकंडेक्टिग तकनीक से पुल के नीचे की मोटी दीवार को काटा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 10:25 PM (IST)
कचहरी पुल का 80 फीसदी काम पूरा, 16 से आवागमन
कचहरी पुल का 80 फीसदी काम पूरा, 16 से आवागमन

जेएनएन, सहारनपुर। डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर के लिए कचहरी पुल के नीचे से बिछाई जा रही रेल लाइन और पुल की मरम्मत का 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है। कंपनी का दावा है कि रिटेनिग वाल डाली जा चुकी है और पुल को 16 अप्रैल से यातायात के लिए खोलने के लिए काम को और तेज कर दिया गया है। हाईटेंशन लाइन के चलते शुरुआती दौर में काम धीमी गति से हुआ था। डाइकंडेक्टिग तकनीक से पुल के नीचे की मोटी दीवार को काटा गया है।

शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले कचहरी पुल पर यातायात 15 फरवरी से बंद किया गया था। रेलवे द्वारा डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर के बिछाई जा रही रेल लाइन पुल के नीचे से होकर निकाली जानी है। रेलवे लाइन के ऊपर पुल के स्लैब का करीब 10 मीटर तक विस्तार किया गया हैस जिससे फ्रेड कारिडोर की लाइन ठीक से निकल सके। कंपनी द्वारा रेल लाइन के लिए पुल से बड़ी मशीन के द्वारा खुदाई का काम तेजी से किया गया था। पुल से गुजर रही 33 हजार केवी की विद्युत लाइन दो मार्च को ही हट सकी थी। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार खुदाई के काम में कई मशीनों को लगाया गया। पुल के नीचे की ओर मोटी दीवार को डाइकंडेक्टिग तकनीक से काटा गया ताकि पुल के खड़े ढांचे को कोई नुकसान न पहुंचे। निर्माता कंपनी एलएंडटी के प्रोजेक्ट एडमिनिस्ट्रेशन डीएफसीसी डा.रमन चौधरी ने बताया कि पुल की रिटेनिग वाल का काम पूरा किया जा चुका है तकरीबन 80 फीसदी काम पूरा कर लिया गया। बाकी काम भी तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि पुल को आवागमन के लिए 16 अप्रैल से खोल दिया जायेगा।

chat bot
आपका साथी