मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतरा, 500 मीटर ट्रैक क्षतिग्रस्त

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात और ढमोला पुल के बीच में शुक्रवार शाम मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। इससे 500 मीटर ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। करीब आधे घंटे तक ट्रेन यातायात बाधित रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 11:03 PM (IST)
मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतरा, 500 मीटर ट्रैक क्षतिग्रस्त
मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतरा, 500 मीटर ट्रैक क्षतिग्रस्त

सहारनपुर, जेएनएन। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात और ढमोला पुल के बीच में शुक्रवार शाम मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। इससे 500 मीटर ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। करीब आधे घंटे तक ट्रेन यातायात बाधित रहा।

मुरादाबाद से एक मालगाड़ी कोयला लेकर अंबाला जा रही थी। शुक्रवार शाम पांच बजे ढमोला पुल और सहारनपुर रेलवे स्टेशन के बीच में पहुंची तो अचानक एक वैगन पटरी से उतर गया। सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। अच्छी बात यह रही कि जिस ट्रैक पर हादसा हुआ उस पर शाम के पांच बजे से लेकर रात 10 बजे तक कोई यात्री गाड़ी का आवागमन नहीं है। देर रात तक वैगन को पटरी पर लाने और ट्रैक को ठीक करने का काम चला। स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने बताया कि हादसे के बारे में अंबाला के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि कुछ कोयला पिलखनी के कलानौर के समीप भी उतरना था।

-----

दूसरी लाइनों पर भी

बरती गई सतर्कता

स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर सात से होकर मालगाड़ियां गुजरती हैं। इसलिए प्लेटफार्म नंबर चार, पांच और छह पर आने वाली यात्रियों से संबंधित ट्रेनों के चालकों को भी सतर्क किया गया।

तालाब का गंदा पानी सड़क पर आने से ग्रामीण परेशान

गागलहेड़ी: पानी निकासी न होने के कारण हरोडा में तालाब का गंदा पानी सड़कों पर भरने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे गांव में बदबू के साथ संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी है। ग्रामीणों ने डीएम से समस्या से छुटकारा दिलाने की मांग की है। विकास खण्ड पुंवारका के ग्राम हरोड़ा अहतमाल में तालाब से पानी निकासी न होने के कारण हल्की सी बारिश होते ही सड़को पर गंदा पानी भर जाता है। ग्रामीणों को गन्दे पानी से निकलकर ही आना जाना पड़ता है।

गांव के बीचों बीच बने तालाब से सड़कों पर जल भराव की शिकायत कई बार उच्चधिकारियों को की जा चुकी है। लेकिन समस्या का समाधान नही हो पाया है। गुरुवार को हुई बारिश में तालाब का पानी सड़कों पर आ गया व घरों में घुस गया। गन्दे पानी की बदबू के साथ संक्रामक रोगों की आशंका ग्रामीणों को परेशान कर रही है।

बाइक चोर को जेल भेजा

संवाद सूत्र, गागलहेड़ी: पुलिस ने चेकिग के दौरान एक युवक को चोरी की मोटरसाइकिल व चाकू सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा।

जानकारी देते हुए एसओ सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि शुक्रवार दोपहर पुलिस टीम ने चेकिग के दौरान सागर पुत्र बुलबाल सिंह निवासी ग्राम तिवाया को एक चोरी की मोटरसाइकिल व एक चाकू के साथ पकड़ा। पुलिस ने मुकदमा कायम कर अभियुक्त को जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी