PM Modi News: यूपी की सियासत में कल होगा बड़ा 'खेला'!, कल्कि धाम में पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, इस समय आएंगे प्रधानमंत्री

PM Modi News In Hindi सोमवार को कल्कि धाम शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन है। इसमें प्रधानमंत्री के साथ कई अन्य वीवीआइपी के शामिल होंगे। कल्कि धाम कार्यक्रम स्थल के पास में तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। जहां पर प्रधानमंत्री और उनकी सुरक्षा में लगे एसपीजी कमांडो के हेलीकाप्टर उतरेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे एसपीजी कमांडो और सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Publish:Sun, 18 Feb 2024 12:59 PM (IST) Updated:Sun, 18 Feb 2024 01:05 PM (IST)
PM Modi News: यूपी की सियासत में कल होगा बड़ा 'खेला'!, कल्कि धाम में पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, इस समय आएंगे प्रधानमंत्री
PM Modi: 10:25 पर कल्कि धाम में उतरेगा प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर

HighLights

  • 10:25 पर कल्कि धाम में उतरेगा प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर
  • 11:00 बजे मौजूद डेढ़ लाख की जनता को सीधे संबोधित कर देंगे प्रधानमंत्री

जागरण संवाददाता, संभल। सोमवार को संभल के ऐचोड़ा कंबोह स्थित कल्कि धाम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हैलीकॉप्टर लैंड करेगा। उसके साथ एसपीजी के दो अन्य हेलीकॉप्टर जो उनकी सुरक्षा में लगे हैं वह भी उतरेंगे। एक घंटे तक प्रधानमंत्री धाम परिसर में मौजूद रहेंगे। हेलीपैड पर ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई दिग्गज संत व महात्मा के साथ ही राजनीतिक दलों के लोग मौजूद रहेंगे ।

10:25 पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर धाम के हेलीपैड पर लैंड करेगा। हेलीपैड पर ही 4 मिनट तक उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जनपद के उच्चाधिकारी व कल्कि पीठ के कुछ संत करेंगे।

पीएम की आगवानी करेंगे संत

संतों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल प्रधानमंत्री की अगवानी करते हुए उन्हें गर्भ गृह तक लेकर जाएगा। 10:29 पर प्रधानमंत्री गर्भ गृह में प्रवेश करेंगे। एक मिनट तक पैदल चलकर वह गर्भ गृह में पूर्व के द्वार से प्रवेश करते हुए दक्षिण दिशा तक जाकर गर्भ गृह की परिक्रमा करेंगे। वह उत्तर की तरफ मुंह कर कर पूजन का काम संपन्न करेंगे।

ये भी पढ़ेंः UP Police Constable Exam: हाथाें में मेहंदी और कंगन बाधकर दूल्हा पहुंचा परीक्षा देने...और फिर लगा गिड़गिड़ाने

ये है पीएम का कार्यक्रम

10:31 से 10:37 तक प्रधानमंत्री गर्भ गृह में मुख्य शिला को स्थापित करेंगे। उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर से जुड़े महात्मा वैदिक मंत्र के बीच पूजन का कार्यक्रम संपन्न करेंगे। 10:39 पर प्रधानमंत्री परिक्रमा करते हुए पूर्व के द्वार से बाहर निकलेंगे। इसके बाद कल्कि धाम के भव्य मंदिर के प्रारूप का लोकार्पण भी करेंगे। 10:41 पर मंच की ओर जाएंगे। वह 10:45 पर मंचासीन हो जाएंगे। अगले 5 मिनट तक उनका स्वागत कल्कि धाम के संत करेंगे। प्रधानमंत्री को प्रस्तावित स्वरूप कल्कि धाम मंदिर के प्रारूप को स्मृति चिन्ह के रूप मे भेंट किया जाएगा। 10 : 50 से 11:00 तक प्रधानमंत्री के बोलने के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कल्कि पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णम का स्वागत भाषण होगा। 11:00 बजे प्रधानमंत्री का उद्बोधन शुरू होगा, जो उनकी इच्छा अनुसार उनके द्वारा निर्धारित समय तक जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी