बड़े सितारों के साथ पर्दे पर दिखेगा लखनऊ सेंट्रल का बंटी

: 29 दिसंबर 2012..। आज से छह वर्ष पूर्व शहर के छोटे से गांव ददऊ निवासी आलोक का प्रकाश अब बॉलीवुड में भी चमकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 12:28 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 12:28 PM (IST)
बड़े सितारों के साथ पर्दे पर दिखेगा लखनऊ सेंट्रल का बंटी
बड़े सितारों के साथ पर्दे पर दिखेगा लखनऊ सेंट्रल का बंटी

शाहजहांपुर : 29 दिसंबर 2012..। आज से छह वर्ष पूर्व शहर के छोटे से गांव ददऊ निवासी शिवराम पांडेय व राजकांती पांडेय के बेटे आलोक पांडेय ने मायानगरी के दादर स्टेशन पर पहला कदम रखा तो वहां उन्हें कोई नहीं जानता था। आलोक को गुमान भी नहीं था कि यह शहर उन्हें वह पहचान देगा जिसके लिए लोगों की उम्र बीत जाती है। फिल्म एमएस धोनी का ¨चटू व लखनऊ सेंट्रल के बंटी के पास राजश्री प्रोडक्शन, निखिल आडवाणी व अनुपम खेर जैसे निर्माता निर्देशकों की फिल्में हैं। जो 2019 में रिलीज होंगी। दैनिक जागरण से बातचीत में आलोक ने बताया कि पहले का आलोक डरा हुआ था काम मांगने में डर लगता था। अब ऐसा नहीं है। इन छह वर्षों में उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्हें काम मांगने में शर्म नहीं। गांव से अपनी सादगी लेकर गये थे जो बरकरार है। इससे उन्हें बहुत मदद मिली। जब कभी परेशान होते हैं तो याद करते हैं कि उन्हें घर वापस नहीं जाना है। आलोक कहते हैं कि सफलता का कोई सेट फार्मूला नहीं है। इसे खुद से ही तलाशना होगा कि सामने वाले को बेहतर कैसे दे सकते हैं।

--------------

करना चाहते निगेटिव रोल

आलोक निगेटिव रोल करना चाहते हैं। वह कहते हैं कि जीवन में हम अच्छे बने रहते हैं, लेकिन सभी के अंदर बुराइयां होती हैं। वह चाहते हैं कि उनका बैड पार्ट सिनेमा के माध्यम से सामने आए।

-----------

आसान नहीं था सफर

शुरूआत में नहाना खाना पीना सब भूल गये थे। सात से आठ लोग एक कमरे में रहते थे। टायलेट के पास तक सोना पड़ा। तीन महीने तक किसी ऑफिस में ऑडिशन के लिए नहीं घुस पाये थे। तबीयत खराब हुई। लगा कि गलत आ गये। थियेटर करते रहना चाहिए था, लेकिन करीब छह माह बाद पहला काम डीडी वन पर रवि खेमू के सीरियल हमारे गांव कोई आएगा में मिला। इसके बाद शुरू हो गया टीवी और फिल्मों का सफर।

---------------------------------

2007 में रखा कदम

2007 में आलोक ने वरिष्ठ रंगकर्मी आलोक सक्सेना के सानिध्य में अभिनय शुरू किया। आलोक सक्सेना के निर्देशन में पहला नाटक किया अग्निबरखा। रोजाना करीब 15 किमी. दूर वह रोज रिहर्सल करने आते। उन्होंने लगभग 14 नाटक किये। 2009 में भारतेंदु नाट्य अकादमी में चयन हुआ। वहां से 2011 में पासआउट हुए। उसके बाद 2012 में सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट कोलकाता गये। जहां प्रशिक्षण प्राप्त करने बाद आलोक ने मुंबई का रुख किया।

----------------------------

आने वाली फिल्में :

- राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म हम चार में आलोक मेडिकल स्टूडेंट के महत्वपूर्ण रोल में हैं। निर्देशक अभिषेक दीक्षित की इस फिल्म में सभी नये चेहरे हैं। इसमें फैमिली ड्रामा के साथ ही दोस्ती भी दिखायी गई है। शू¨टग पूरी हो चुकी है। इसे फरवरी में रिलीज किया जाएगा। - अनुपम खेर की फिल्म वन डे में भ्रष्टाचार व सामजिक मु्ददे उठाए गए हैं। इसमें आलोक आम आदमी का निगेटिव रोल प्ले कर रहे हैं। मुरली शर्मा, राजेश शर्मा, जाकिर हुसैन जैसे अभिनेता हैं। फिल्म लगभग पूरी हो चुकी है। इसका पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा है। - निखिल आडवाणी की फिल्म बटला हाउस फिल्म बटला एनकाउंटर पर आधारित है। आलोक इसमें जॉन अब्राहम व रवि किशन के साथ अहम रोल प्ले कर रहे हैं। इस फिल्म की शू¨टग भी जल्द शुरू होने वाली है।

--------------

इनमें किया काम

आलोक पांडेय ने अब तक धोनी, लखनऊ सेंट्रल, प्रेम रतन धन पायो, सनम तेरी कसम, पीके जैसी फिल्मों में काम किया है। लखनऊ सेंट्रल में उनकी भूमिका को फिल्म समीक्षकों ने भी सराहा था। अनुराग कश्यप के साथ शार्ट फिल्म भी की थी।

chat bot
आपका साथी