Durga Visarjan 2023: प्रतिमा विसर्जन के दौरान गहरे पानी में जाने से नदी में डूबा किशोर, घंटों तलाश के बाद मिला शव

Durga Visarjan 2023 घटना शोहरतगढ़ सर्किल क्षेत्र के थाना कठेला समय माता अंतर्गत सोनवरसा घाट पर हुई। तीन लोग दुर्गा प्रतिमा विसर्जित करने के लिए नदी में उतरे थे। वापस दो लोग बाहर आ गए लेकिन एक किशोर नहीं लौटा। जिसके बाद लोगों ने उसकी तलाश शुरू की। गोताखोरों की तलाश के घंटों बाद उसका शव बरामद किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 25 Oct 2023 08:28 AM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2023 08:28 AM (IST)
Durga Visarjan 2023: प्रतिमा विसर्जन के दौरान गहरे पानी में जाने से नदी में डूबा किशोर, घंटों तलाश के बाद मिला शव
प्रतिमा विसर्जन के दौरान नदी में डूबकर किशोर की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, शोहरतगढ़। सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ सर्किल क्षेत्र के थाना कठेला समय माता अंतर्गत सोनवरसा घाट पर मां दुर्गा के प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक किशोर की बूढ़ी राप्ती नदी में डूबने से मृत्यु हो गई है। मृतक किशोर की पहचान जालीडीहवा निवासी 17 वर्षीय राजकुमार यादव पुत्र राम बहादुर यादव के रूप में हुई।

यह है मामला

विजयदशमी के दिन ग्रामीण क्षेत्र की मां दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन क्षेत्र के नदी में होता रहा है। इस वर्ष भी क्षेत्र की प्रतिमाएं मंगलवार के दिन विजयदशमी के महापर्व के अवसर पर विसर्जित होनी थी। कठेला थाना क्षेत्र की आने वाली प्रतिमाएं तुलसीपुर कठेला मार्ग पर सोनबरसा के बाद बूढ़ी राप्ती नदी के पुल के पास विसर्जित होती हैं।

यह भी पढ़ें, UP News: 13 साल की पोती ने प्रेमी को बुलाया घर, दादी ने देखा तो कर दी हत्‍या; फ‍िर लाश के साथ क‍िया ये काम

विसर्जन के दौरान जालीडीहवा के तीन युवक प्रतिमा को नदी में विसर्जित करने के लिए गए। दो युवक बाहर आ गए, लेकिन किशोर बाहर नहीं आया। तब ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी देर बाद पता चला कि वह नदी में गहरे पानी में जाने से डूब गया।

पुलिस बोली

इस संबंध में एसओ कठेला कन्हैला लाल ने बताया कि गोताखोरों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला गया। उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। उपचार के दौरान डाक्टर ने किशोर को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें, Siddharthnagar : करंट के चपेट में आने से मासूम की मौत; दुर्गा पूजा के पंडाल में लगे लोहे की पाइप से हुई घटना

chat bot
आपका साथी