कबाड़ की दुकान में भर रखा था बारूद, अनजाने में अफसर ने सिगरेट पीकर फेंक दी- इसके बाद जो हुआ...

क्षेत्र के बिछिया गांव में पुरवा मार्ग के किनारे गुड्डू पुत्र बच्चूलाल की मार्केट बनी है। जिसमें कई लोगाें ने किराए पर दुकानें ले रखी हैं। बच्चू इसी मार्केट में वेल्डिंग की दुकान किए है। इसी मार्केट में पुरवा के सकरन गांव के युवक ने कबाड़ की खरीद-बिक्री के लिए किराए पर दुकान ले रखी थी। कबाड़ दुकान की आंड़ में वह आतिशबाजी बनाने का अवैध कारोबार कर रखा था।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed Ammar Publish:Mon, 24 Jun 2024 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 09:35 PM (IST)
कबाड़ की दुकान में भर रखा था बारूद, अनजाने में अफसर ने सिगरेट पीकर फेंक दी- इसके बाद जो हुआ...
धमाके के बाद एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया।

जागरण संवाददाता, उन्नाव। बिछिया के पास बनी मार्केट में कबाड़ की खरीद बिक्री के लिए किराए पर ली गई दुकान में अवैध रूप से बारूद का भंडारण कर आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा था। सोमवार शाम करीब सात बजे बिछिया विद्युत उपकेंद्र के सब स्टेशन अफसर दुकान के पीछे सिगरेट पीते लघुशंका करने पहुंचा और जली सिगरेट फेंक दी। इसी दौरान तेज धमाका हुआ और वह गंभीर रूप से झुलस गया। वहीं पास में मौजूद एक राजमिस्त्री गंभीर रूप से झुलस गया।

किराए पर ले रखी थी दुकान

पुरवा क्षेत्र के बिछिया गांव में पुरवा मार्ग के किनारे गुड्डू पुत्र बच्चूलाल की मार्केट बनी है। जिसमें कई लोगाें ने किराए पर दुकानें ले रखी हैं। बच्चू इसी मार्केट में वेल्डिंग की दुकान किए है। इसी मार्केट में पुरवा के सकरन गांव के युवक ने कबाड़ की खरीद-बिक्री के लिए किराए पर दुकान ले रखी थी। कबाड़ दुकान की आड़ में वह आतिशबाजी बनाने का अवैध कारोबार कर रखा था।

जलती सिगरेट फेंक दी 

शाम को बिछिया विद्युत उपकेंद्र में संविदा पर तैनात सब स्टेशन अफसर बिछिया निवासी 40 वर्षीय सुनील पुत्र गंगा प्रसाद व राजमिस्त्री संजय लघुशंका करने दुकान के पीछे पहुंचे। वहीं सिगरेट पी और पीछे की ओर बने जीने के नीचे जलती सिगरेट फेंक दी। अचानक तेज धमाका हुआ और दोनों गंभीर रूप से झुलस गए।

धमाके से दुकान की पीछे की दीवार भी गिर गई। दोनों को सीएचसी बिछिया ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सुनील की इलाज के दौरान मौत हो गई। कोतवाल कुंवर बहादुर ने बताया कि कुछ अनार व बारूद मिली है। जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी