Hathras Satsang Accident: हाथरस सत्संग की भगदड़ में उन्नाव की महिला ने भी गंवाई जान, भीड़ में लापता हो गया था बेटा

Hathras Stampede बाबा के सत्संग में मची भगदड़ के बाद अब तक 121 महिलाओं पुरुष और बच्चों की मौत हो चुकी है। हादसे की वजह के लिए डीएम हाथरस ने एसडीएम को जांच दी थी। एसडीएम की रिपोर्ट में सामने आया है कि भाेले बाबा के ब्लैक कमांडो और सेवादारों की धक्का−मुक्की से भगदड़ मची थी। जिसके कारण इतने लोगों की जान गई।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Publish:Wed, 03 Jul 2024 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jul 2024 01:46 PM (IST)
Hathras Satsang Accident: हाथरस सत्संग की भगदड़ में उन्नाव की महिला ने भी गंवाई जान, भीड़ में लापता हो गया था बेटा
हाथरस में सत्संग के बाद भगदड़ गई। जागरण

 जागरण संवाददाता, उन्नाव। हाथरस में सत्संग के बाद मची भगदड़ में उन्नाव की महिला ने भी जान गंवा दी। भीड़ में उसका बेटा लापता हो गया, जो बाद में सकुशल मिल गया। खबर गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम के बाद स्वजन महिला के शव को लेकर घर के लिए निकले हैं।

हाथरस जिला के सिकंदरा राऊ एटा रोड पर स्थित फुलरई गांव में मंगलवार को आयोजित नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के सत्संग स्थल में अचानक भगदड़ मच गई थी। जिसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी। दिवंगत लोगों में उन्नाव के बारासवगर क्षेत्र के बक्सर निवासी राजन पासी की 42 वर्षीय पत्नी रूबी देवी भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें-एक दशक से गोरखपुर में चलता था 'चवन्नी' का सिक्का, दिनदहाड़े चौराहों पर बरसता था गोलियां

रूबी अपने पांच वर्षीय बेटे श्रेयांस उर्फ राजा को साथ लेकर रायबरेली जिले के लालगंज क्षेत्र के नरसिंहपुर निवासी पिता छेदीलाल के साथ सोमवार की रात सत्संग में शामिल होने हाथरस गई थी। मंगलवार को सत्संग के बाद मची भगदड़ में रूबी गिर गई और उसकी दबकर मौत हो गई, जबकि उसका पुत्र लापता हो गया। जो बाद में मिल गया।

घटना की खबर गांव बक्सर पहुंचते ही कोहराम मच गया। दिवंगत के जेठ सुंदर पासी एवं भाई ललऊ स्वजन के साथ हाथरस पहुंचे हैं। स्वजन ने बताया कि भगदड़ में दबकर घायल हुई रूबी को अलीगढ़ ट्रामा सेंटर ले जाया गया था। जहां पर लोगों ने देखा था कि उसका पुत्र राजा उसके पास बैठा था उसके बाद वह लापता हो गया। बुधवार सुबह राजा तहसील सिकंदरा राऊ में मिला। स्वजन शव लाने के लिए वहां पहुंच गए हैं।

इसे भी पढ़ें-यूपी में मानसून दिखाएगा अपना असली रुप, गोरखपुर-बरेली सहित 65 जिलों में खूब बरसेंगे बादल, जून की कमी होगी पूरी

chat bot
आपका साथी