होली पर न हों परेशान, घर आना बहुत ही आसान, भारतीय रेल ने की यात्रियों के लिए यह व्‍यवस्‍था

रेलवे प्रशासन ने होली पर्व के मद्देनजर मुंबई दिल्ली आदि महानगरों से रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत 22 मार्च से 31 मार्च तक आनन्द विहार(दिल्ली) और वाराणसी के बीच विशेष ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 03:01 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 03:01 PM (IST)
होली पर न हों परेशान, घर आना बहुत ही आसान, भारतीय रेल ने की यात्रियों के लिए यह व्‍यवस्‍था
होली पर्व के मद्देनजर मुंबई, दिल्ली आदि महानगरों से रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

वाराणसी, जेएनएन। रेलवे प्रशासन ने होली पर्व के मद्देनजर मुंबई, दिल्ली आदि महानगरों से रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत 22 मार्च से 31 मार्च तक आनन्द विहार(दिल्ली) और वाराणसी के बीच विशेष ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और सोमवार को आनन्द विहार स्टेशन से शाम 6.15 बजे प्रस्थान करेगी। अगले दिन सुबह 8.05 बजे वाराणसी जंक्शन पर आगमन होगा। वापसी में यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को वाराणसी जंक्शन से शाम 7.30 बजे रवाना होगी।

इसी प्रकार कोलकाता- नागलडैम साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 22 मार्च से 29 मार्च तक वाराणसी के रास्ते चलाई जाएगी। इसी तरह मैसूर और हुबली स्पेशल ट्रेन के परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने कैंट स्टेशन से चलने वाली मैसूर व हुबली स्पेशल ट्रेन के परिचालन अवधि में विस्तार किया है। संशोधित आदेश के अनुसार गाड़ी संख्या- 06229 मैसूर- वाराणसी स्पेशल ट्रेन 29 जून तक चलेगी।

परिणामस्वरूप गाड़ी संख्या- 06230 वाराणसी- मैसूर स्पेशल ट्रेन का फेरा एक जुलाई तक बढ़ जाएगा। इसी तरह गाड़ी संख्या-07323 हुबली- वाराणसी मेलव एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 25 जून तक बढ़ाया गया है। गाड़ी संख्या- 07324 वाराणसी- हुबली मेल/एक्सप्रेस 27 जून तक चलेगी।

कोरोना संक्रमण के खतरों पर नजर

रेलवे की ओर से विशेष ट्रेनों के जरिए पूर्वांचल और आसपास के लोग ही नहीं बल्कि बिहार जाने वाले भी इसकी सेवा ले सकेंगे। मगर महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश और उड़ीसा के अलावा दक्षिण भारत में भी कोरोना संक्रमण के खतरों को देखते हुए यात्रियों के लिए विशेष गाइडलाइन जारी की गई है। संदिग्‍ध लोगों की वाराणसी कैंट रेलवे स्‍टेशन पर चौबीस घंटों तक जांच की व्‍यवस्‍था है। त्‍योहार पर घर आने वालों पर विशेष नजर रखी जाएगी। जबकि रेल में यात्रा के दौरान लोगों को मास्‍क लगाना अनिवार्य किया गया है। वहीं परिसर में भी इसकी निगरानी की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी