हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस में नशीला पदार्थ ले जा रही महिला और पुरुष गिरफ्तार, पीडीडीयू जंक्शन पर दो किलो अफीम बरामद

12371 हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे नशीला पदार्थ ले जा रहे एक महिला व पुरुष को सोमवार की शाम स्थानीय जीआरपी ने गिरफ्तार किया। दोनों के पास से दो किलो गांजा बरामद हुआ। दोनों ने अफीम को जांघ में कपड़े के सहारे बांधकर छिपा रखा था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 23 Aug 2022 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 23 Aug 2022 05:27 PM (IST)
हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस में नशीला पदार्थ ले जा रही महिला और पुरुष गिरफ्तार, पीडीडीयू जंक्शन पर दो किलो अफीम बरामद
हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में नशीला पदार्थ ले जा रहे एक महिला व पुरुष को जीआरपी ने गिरफ्तार किया।

जागरण संवाददाता, चंदौली : 12371 अप हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे नशीला पदार्थ ले जा रहे एक महिला व पुरुष को सोमवार की शाम स्थानीय आरपीएफ ने गिरफ्तार कर जीआरपी के हवाले कर दिया। दोनों के पास से दो किलो अफीम बरामद हुआ।

दोनों ने अफीम को जांघ में कपड़े के सहारे बांधकर छिपा रखा था। दोनों के पास से दो स्मार्ट फोन व चार सौ रुपये नकद मिले। पुलिस से बचने के लिए दोनों अलग-अलग कोच में सफर कर रहे थे। ये गया से ट्रेन पकड़कर रायबरेली जा रहे थे। दोनों को जेल भेज दिया गया। इन तस्करों को पकड़ने के लिए रांची के इंस्पेक्टर आरके राणा, गया व पीडीडीयू प्रभारी ने काफी मशक्कत की।

आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा को सूचना मिली कि महिला संग पुरुष तस्कर गया से अफीम लेकर ट्रेन से जाने वाले हैं। कमांडेंट ने निरीक्षक प्रभारी गया को इसकी सूचना दी। सोमवार की दोपहर दो बजे ट्रेन गया रेलवे स्टेशन से 2.50 बजे ट्रेन अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हो गई। उधर, सूचना के बाद तत्काल निरीक्षक गया द्वारा एक टीम के साथ सीसीटीवी की जांच करने के लिए को लगाया गया और दूसरी टीम से आरक्षण कार्यालय, गया में चार्ट का अवलोकन कराया गया।

जांच में पता चला कि ट्रेन के कोच संख्या एस-आठ में सीट संख्या 54 पर रांची (झारखंड) के तमाड़, लोधमा निवासी महिला यात्री पार्वती कुमारी गया से बरेली तक यात्रा कर रही है। तत्काल मुख्यालय रांची से मिले उनके आधार कार्ड व फोटो को पीडीडीयू आरपीएफ को भेजा गया। ट्रेन के पीडीडीयू स्टेशन पर समय 05.34 बजे पहुंचने के बाद अवर निरीक्षक अश्विनी कुमार, महिला अवर निरीक्षक सरिता गुर्जर व डीडीयू सीआइबी के निरीक्षक पंकज कुमार यादव व प्रधान आरक्षी पवन कुमार ने तत्काल कोच में छापेमारी की।

फोटो से महिला की पहचान की गई। उसने अपने शरीर में छिपाकर अफीम रखने की बात स्वीकार की। महिला कर्मियों द्वारा उसे प्लेटफार्म पर उतार लिया गया। उसने बताया कि अफीम तस्करी के इस धंधे में उसका एक सहयोगी महेंद्र कुमार पांडेय भी इसी ट्रेन के जनरल कोच में यात्रा कर रहा है। महिला की निशानदेही जनरल कोच से झारखंड, चतरा, गिद्धौर निवासी महेंद्र कुमार पांडेय को भी हिरासत में ले लिया गया। दोनों के पास से जांघ में छुपाए एक-एक पैकेट अफीम बरामद हुआ। पार्वती के पास से 1.033 किलो व महेंद्र कुमार पांडेय के पास से 1.044 किलो अफीम बरामद हुआ।

chat bot
आपका साथी