काशी से 'एकता ट्रेन यात्रा' के जरिए लोकसभा चुनाव को पूर्वांचल में साधने की तैयारी

सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की जयंती में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बताया कि ट्रेन के जरिए किसान, युवा और महिलाएं गुजरात पहुंच रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 10:41 AM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 11:13 AM (IST)
काशी से 'एकता ट्रेन यात्रा' के जरिए लोकसभा चुनाव को पूर्वांचल में साधने की तैयारी
काशी से 'एकता ट्रेन यात्रा' के जरिए लोकसभा चुनाव को पूर्वांचल में साधने की तैयारी

वाराणसी (जेएनएन) । पूर्वांचल में भाजपा और अपना दल के कार्यकर्ताओं को लेकर एकता ट्रेन यात्रा मंगलवार को रवाना हो गई। मगर काशी से अहमदाबाद तक की यह ट्रेन यात्रा चुनावी सफर की भी तैयारियों को हरी झंडी दे गई है। गुजरात के सरदार सरोवर बांध के पास अखंड भारत के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा 'स्टेच्यू फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंगलवार की सुबह साढे नौ बजे से कैंट रेलवे स्टेशन से पूरी ट्रेन भरकर रवाना हुई। केंद्रीय मंत्री व अपना दल की अध्‍यक्ष अनुप्रिया पटेल ने इस ट्रेन को वाराणसी कैंट रेलवे स्‍टेशन से हरी झंडी दिखाकर गुजरात के लिए रवाना किया। इस ट्रेन से पार्टी कार्यकताओं के अलावा पूर्वांचल के कई जिलों से लोग रवाना हुए।

एकता ट्रेन यात्रा

'एकता ट्रेन यात्रा' को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर मंगलवार सुबह गुजरात के लिए रवाना किया। ट्रेन पकडऩे के लिए लोग सुबह आठ बजे तक कैंट रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे। इस संदर्भ में पूर्व में ही भाजपा व अपना दल के कार्यकर्ताओं को सूचित कर दिया गया था। सभी अपने अपने क्षेत्रों से कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को लेकर पहुंचे थे। उम्‍मीद है कि रवाना होने वाले कार्यकताओं के अलावा आम नागरिक भी अब गुजरात के वैभव को देखने के बाद जब वापस लौटेंगे तो वहीं अपेक्षाएं यहां भी उनकी होंगी। खास बात यह भी कि उत्‍तर भारतीयों को गुजरात से भगाए जाने के बाद बिगड़ी छवि को भी सुधारने की कवायद इस ट्रेन से साधने की मानी जा रही है।

तैयारी एतिहासिक

लौह पुरुष सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की जयंती को अपना दल (एस) ने ऐतिहासिक बनाने की तैयारी किया है। दूसरी पूर्वांचल में भी पटेल वोटरों की काफी संख्‍या है। सरदार पटेल की जयंती के माध्‍यम से अब उनको भी चुनाव से पूर्व एक करने की तैयारियों के लिहाज से यह बड़ा कदम माना जा रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बताया कि ट्रेन के जरिए प्रत्येक जिले से सामाजिक क्षेत्र से जुडे लोगाें, किसानों, युवाओं और महिलाओं को आयोजन में शामिल करने के लिए जोड़ा गया है। 

chat bot
आपका साथी