सूटकेस में रखे मोबाइल में लगाया था अलार्म, जाने क्‍यों पुलिस ने फेंका ट्रेन से बाहर!

सूचना मिली कि सेनानी सुपरफास्ट में कोई युवक विस्फोटक लेकर चढ़ा है, जांच में पता चला कि जिस सूटकेस में बम की बात थी उसमें नमाज के लिए लगा अलार्म बज रहा था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 13 Oct 2018 01:34 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 07:42 PM (IST)
सूटकेस में रखे मोबाइल में लगाया था अलार्म, जाने क्‍यों पुलिस ने फेंका ट्रेन से बाहर!
सूटकेस में रखे मोबाइल में लगाया था अलार्म, जाने क्‍यों पुलिस ने फेंका ट्रेन से बाहर!

बलिया (जेएनएन) । माडल रेलवे स्टेशन पर गाड़ी संख्या 12561 अप सेनानी एक्सप्रेस में जीआरपी छपरा के एस्कॉर्ट स्टॉफ को कोच संख्या एस-2 में जांच पड़ताल के दौरान एक लावारिस सूटकेस मिला। उसमें से बीप-बीप की आवाज आने लगी। इससे बम होने के अंदेशे पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन सुरक्षा दस्तों ने आसपास के लोगों को हिदायत देकर सूटकेस के पास से हटाया।

इसी बीच जीआरपी के जवानों ने सूटकेस को सुरक्षा कारणों से चलती गाड़ी से बांसडीह रोड-बलिया के मध्य गाड़ी के बाहर फेंक दिया गया। कंट्रोल के निर्देश पर बम होने की आशंका पर माडल रेलवे स्टेशन पर सेनानी एक्सप्रेस को एक घण्टे रोककर आरपीएफ़, जीआरपी, कोतवाली पुलिस, डॉग स्क्वायड की सयुंक्त टीम ने सघन चेकिंग की। इस अभियान में कुछ नहीं मिलने पर गाड़ी को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान यात्री सहमे रहे।

नमाज पढ़ने के लिए लगाया था अलार्म

वाराणसी स्टेशन पहुंचने पर प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त गोरखपुर राजाराम के निर्देश पर दोबारा चेकिंग अभियान चलाया गया। बगल के कोच में बैठे यात्री मोहम्मद पुत्र सफीर उलहद निवासी जोगिया थाना पुपरी जिला सीतामढ़ी बिहार ने बताया गया कि उक्त सूटकेस उसका था।

उसने नमाज पढ़ने के लिए रात का अलार्म लगाया था, लेकिन भूल से मोबाइल को सूटकेस में रख कर लॉक कर दिया था। इसके बाद भूल से सूटकेस वहीं छोड़कर अगले कोच में अपनी सीट पर जाकर सो गया था। शनिवार की सुबह सूटकेस की खोजबीन के लिए आरपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से खोजबीन की लेकिन सूटकेस का पता नहीं चल पाया।

chat bot
आपका साथी