सीएम ने किया कृषि उद्यान एवं पर्यटन विकास मेले का उद्घाटन

कृषि उद्यान एवं पर्यटन विकास मेले के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गैरसैंण का विकास निश्चित रूप से होगा। उन्होंने क्षेत्र के विकास की घोषणाएं भी कीं।

By BhanuEdited By: Publish:Sun, 05 Nov 2017 12:00 PM (IST) Updated:Sun, 05 Nov 2017 08:41 PM (IST)
सीएम ने किया कृषि उद्यान एवं पर्यटन विकास मेले का उद्घाटन
सीएम ने किया कृषि उद्यान एवं पर्यटन विकास मेले का उद्घाटन

गैरसैंण, चमोली [जेएनएन]: कृषि उद्यान एवं पर्यटन विकास मेला गैरसैंण के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गैरसैंण का विकास निश्चित रूप से होगा, ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है।

14वें कृषि मेले में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि मटर उत्पादन में हिमनी, घेस व बलाण के ग्रामीणों ने मॉडल खड़ा किया है इससे पूरे जनपद को सीख लेते हुए स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। 

उन्होंने गैरसैंण विकासखंड के हरगढ़ व धारापानी गांव में सेब व अखरोट के बागान विकसित करने की घोषणा के साथ ही बासीसेम, लखेडी व मैखोली को मोटर सड़क से जोड़ने व धुरारघाट-सैंजी में बाढ़ सुरक्षा कार्य करने की बात कही। 

इससे पूर्व सीएम ने मेले में लगे स्टालों का निरीक्षण किया, उद्घाटन सत्र में गढ़वाल राईफल का बैंडवादन जहां आकर्षण का केन्द्र रहा वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत झाकियों को सराहा गया। इस मौके पर विकासखंड में खेल शिक्षण व अध्ययन क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धियां प्राप्त करने वाले शिक्षकों, छात्रों को सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम में विधायक एसएस नेगी, मेला कमेटी अध्यक्ष सुमति बिष्ट, अनिल नौटियाल, मोहन प्रसाद थपलियाल, टीका प्रसाद, रिपुदमन सिंह रावत, धन सिंह नेगी, पुष्कर रावत, दिनेश गौड़, बीपी काला, पृथ्वी सिंह,अरूण मैठाणी, जगमोहन कठैत सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे। 

पहली सांस्कृतिक संध्या गढ़ज्योति कलामंच के नाम 

सांस्कृति संध्या में लोकगायक अनिल व मंजू के जय बोला जय भगवती नंदा.., गीत पर  दर्शक जमकर थिरके। वहीं, पवन, सुनीता, लाली, अनिता, प्रियंका व संजू के नृत्य को दर्शकों ने खूब सराहा।

यह भी पढ़ें: कालेधन व कालेधंधों की पोषक है कांग्रेस: डॉ. देवेंद्र भसीन

यह भी पढ़ें: नोटबंदी की सालगिरह पर दून में पदयात्रा निकालेगी भाजपा

यह भी पढ़ें: आंदोलनकारियों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए: हरक

chat bot
आपका साथी