देहरादून: कालसी में राशन गोदाम संचालक के ठिकानों पर आयकर की कार्रवाई, भारी मात्रा में नकदी जब्त

कालसी में राशन गोदाम (Ration Godown) संचालक के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमार (Raid) कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। आयकर सूत्रों के मुताबिक गोदाम संचालक के ठिकानों से भारी मात्रा में नकदी भी जब्त की गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 19 Dec 2021 09:37 AM (IST) Updated:Sun, 19 Dec 2021 09:37 AM (IST)
देहरादून: कालसी में राशन गोदाम संचालक के ठिकानों पर आयकर की कार्रवाई, भारी मात्रा में नकदी जब्त
देहरादून: कालसी में राशन गोदाम संचालक के ठिकानों पर आयकर की कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जिले के कालसी में राशन गोदाम (Ration Godown) संचालक के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमार (Raid) कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। आयकर सूत्रों के मुताबिक, गोदाम संचालक के ठिकानों से भारी मात्रा में नकदी भी जब्त की गई है।

आयकर विभाग की आठ टीमों ने शुक्रवार सुबह कालसी स्थित गोदाम, एक पेट्रोल पंप समेत गोदाम संचालक के करीब आठ ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की थी। कारोबारी के देहरादून स्थित आवास व कार्यालय पर भी जांच की गई। यह कार्रवाई शुक्रवार पूरी रात से लेकर शनिवार देर रात तक जारी रही।

आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग के मुताबिक विभिन्न ठिकानों से बड़ी मात्रा में नकदी और आभूषण भी जब्त किए गए हैं। हालांकि, अधिकारी अभी जब्त की गई नकदी व आभूषण की मात्रा/राशि को स्पष्ट नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही कुछ बैंक लाकर भी सील किए जा चुके हैं और बैंक खातों की पड़ताल की जा रही है। ये भी बताया जा रहा है कि प्रारंभिक जांच में ही विभाग को करोड़ों रुपये की कर अपवंचना की जानकारी हाथ लग चुकी है। वहीं, राशन गोदाम संचालक के ठिकानों से बड़े पैमाने पर आय-व्यय के दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं, जिनका परीक्षण शुरू कर दिया है।

इस दौरान पक्ष रखने के लिए राशन गोदाम संचालक के सीए ने भी अधिकारियों से संपर्क किया। विंग अधिकारियों के मुताबिक छापेमारी पूरी होने के बाद गोदाम संचालक को पक्ष रखने के लिए तलब किया जाएगा। फिलहाल, विभाग गोदाम संचालक की ओर से किसी भी कर अपवंचना की राशि का सरेंडर लेने को तैयार नहीं है, क्योंकि सरेंडर कम राशि पर भी हो सकता है। लिहाजा अधिकारी पहले दस्तावेजों की पूरी जांच-पड़ताल के मूड में दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- देहरादून: कालसी में राशन गोदाम संचालक के ठिकानों पर छापेमारी, आयकर टीम ने कब्जे में लिए दस्तावेज

chat bot
आपका साथी