देहरादून: कालसी में राशन गोदाम संचालक के ठिकानों पर छापेमारी, आयकर टीम ने कब्जे में लिए दस्तावेज

कालसी क्षेत्र में राशन के गोदाम संचालक के ठिकानों पर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग में छापेमारी की। यह कार्रवाई महानिदेशक कार्यालय लखनऊ (आयकर इन्वेस्टिगेशन) के निर्देश पर की गई। पूरा मामला जानने के लिए खबर को पढ़िए...

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 18 Dec 2021 02:06 PM (IST) Updated:Sat, 18 Dec 2021 02:06 PM (IST)
देहरादून: कालसी में राशन गोदाम संचालक के ठिकानों पर छापेमारी, आयकर टीम ने कब्जे में लिए दस्तावेज
देहरादून: कालसी में राशन गोदाम संचालक के ठिकानों पर छापेमारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जिले के कालसी क्षेत्र में राशन के गोदाम संचालक के ठिकानों पर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग में छापेमारी की। यह कार्रवाई महानिदेशक कार्यालय लखनऊ (आयकर इन्वेस्टिगेशन) के निर्देश पर की गई।

शुक्रवार सुबह करीब एक दर्जन आयकर कार्मिकों की टीम ने कालसी क्षेत्र के राशन गोदाम व संचालक के विभिन्न ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। इस दौरान गोदाम संचालक के एक पेट्रोल पंप की भी जांच की गई। आयकर टीम ने गोदाम व अन्य ठिकानों से बड़े स्तर पर आय-व्यय के दस्तावेज कब्जे में लिए।

इसके साथ ही कम्प्यूटर हार्ड डिस्क भी जब्त की गई। देर रात जारी कार्रवाई में टीम के हाथ कुछ बैंक लाकर की जानकारी भी लगी है। बताया जा रहा है कि गोदाम संचालक प्रदेश के एक बड़े कांग्रेसी नेता के करीबी हैं और इनके भाई भारतीय खाद्य निगम में ऊंचे ओहदे में तैनात रह चुके हैं।

आयकर सूत्रों के मुताबिक संबंधित राशन गोदाम संचालक के आय-व्यय से संबंधित मामलों की छानबीन इन्वेस्टिगेशन विंग के अधिकारी वर्ष 2019 से कर रहे थे। तब मामला निस्तारित माना जा रहा था, मगर अचानक की गई छापेमारी से गोदाम संचालक सकते में हैं। बताया जा रहा है कि गोदाम संचालक के विरुद्ध कुछ शिकायत भी विंग से की गई थी। फिहलाल आयकर अधिकारी कुछ भी स्पष्ट बोलने से बच रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में सेंट्रल बोर्ड आफ डायरेक्ट टैक्सेशन ही अपडेट जारी करेगा।

नगर निगम में आप ने किया प्रदर्शन

मलिन बस्तियों के नियमितीकरण की मांग पर आम आदमी पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ने नगर निगम में प्रदर्शन किया। आप के एससी-एसटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दीपक सैलवान के नेतृत्व में कार्यकत्र्ता निगम में एकत्र हुए और बस्तियों का नियमितीकरण न होने के विरोध में नारेबाजी की। आरोप लगाया कि सरकार और निगम प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। ऐसे में आप अब सड़क पर प्रदर्शन करेगी। इस दौरान नगर आयुक्त को ज्ञापन दिया गया। प्रदर्शन करने वालों में ममता सैलवान, सुमित शर्मा, गौरव गुप्ता, सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पुलिस भर्ती शुरू करने को बेरोजगारों ने किया सीएम आवास कूच, सड़क पर दिया धरना

chat bot
आपका साथी