Uttarakhand: पहाड़ों पर कोहरे ने रोकी रफ्तार, कई फ्लाइट्स हुईं लेट; सात घंटे की देरी से पहुंची लिंक एक्सप्रेस

उत्तराखंड में कोहरे के प्रकोप से लोग परेशान हैं। कोहरे के चलते सड़क से लेकर हवाई सेवाओं का हाल-बेहाल है। आलम ये है कि पहाड़ों पर पहुंचने वाली ट्रेनें घंटो देरी से पहुंच रही हैं। कोहरे के कारण देहरादून आने वाली फ्लाइट आधे से एक घंटे तक देरी से पहुंच रही हैं। वहीं दून पहुंचने वाली ट्रेनों का समय भी निर्धारित से 10 घंटे तक लेट हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati Singh Publish:Wed, 17 Jan 2024 07:56 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2024 07:56 AM (IST)
Uttarakhand: पहाड़ों पर कोहरे ने रोकी रफ्तार, कई फ्लाइट्स हुईं लेट; सात घंटे की देरी से पहुंची लिंक एक्सप्रेस
पहाड़ों पर कोहरे ने रोकी रफ्तार, कई फ्लाइट्स हुईं लेट

HighLights

  • उत्तराखंड में कोहरे ने रोकी रफ्तार
  • घने कोहरे के चलते ट्रेनें हो रही हैं लेट
  • हवाई सेवाओं पर भी कोहरे का असर

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम की मार से सभी परेशान हैं। जहां एक ओर लगातार प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, तो वहीं दूसरी ओर घने कोहरे के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश में शुष्क मौसम के बीच सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं घने कोहरे के कारण शीत दिवस की स्थिति भी बनी हुई है। पर्वतीय क्षेत्रों में दिनभर धूप खिल रही है, लेकिन सुबह-शाम कंपकंपी बरकरार है। कोहरे का आलम ये है कि अब हवाई सेवा और रेल सेवा पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

कई उड़ानें रद्द, ट्रेन हुई लेट

कोहरे के कारण देहरादून आने वाली फ्लाइट आधे से एक घंटे तक देरी से पहुंच रही हैं। वहीं, दून पहुंचने वाली ट्रेनों का समय भी निर्धारित से आठ से 10 घंटे तक लेट हो गया है। ऊधम सिंह नगर के पंतनगर एयरपोर्ट पर पिछले 20 दिन से उड़ानें नहीं भरी जा रही हैं। मंगलवार को भी पंतनगर आने वाली दिल्ली की दो व जयपुर की एक फ्लाइट निरस्त रही।

सात घंटे की देरी से पहुंची लिंक एक्सप्रेस

कोहरे के कारण देहरादून आने वाली ट्रेनें घंटों देरी से पहुंच रही हैं। मंगलवार को सूबेदारगंज-देहरादून लिंक एक्सप्रेस सात घंटे की देरी से देहरादून पहुंची। ट्रेनों के देरी से आने से इन्हें मेंटेनेंस के बाद तय समय पर रवाना करना चुनौतीपूर्ण हो गया है। इससे यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। घने कोहरे और ठंड ने यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है।

यात्रियों को करना पड़ रहा है घंटों इंतजार

देहरादून आने वाली अधिकांश ट्रेनें अपने तय समय से देरी से चल रही हैं। मंगलवार को सूबेदारगंज देहरादून एक्सप्रेस सात घंटे की देरी से पहुंची। जबकि सोमवार को यह ट्रेन दस घंटे, 18 मिनट की देरी से दून पहुंची। कोटा देहरादून नंदा देवी एक्सप्रेस 16 जनवरी को दो घंटे, 40 मिनट की देरी से पहुंची। 15 जनवरी को यह ट्रेन तीन घंटे, 42 मिनट देरी से आई थी।

वहीं अमृतसर देहरादून लाहौरी एक्सप्रेस 16 जनवरी को दो घंटे, 24 मिनट और 15 जनवरी को तीन घंटे, तीन मिनट की देरी से पहुंची। जबकि दिल्ली व काठगोदाम रूट की ट्रेनें भी आधे घंटे की देरी से देहरादून पहुंच रही हैं।

यह भी पढ़ें: 

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बढ़ने वाला है ठंड का प्रकोप, होने वाली है बारिश और बर्फबारी; जानिए मौसम का हाल

chat bot
आपका साथी