ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर पसरी खामोशी टूटी, आठ माह बाद पहुंची बाडमेर एक्सप्रेस

कोरोना काल में स्थगित हुई रेल सेवाएं धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। आठ माह बाद ऋषिकेश के रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर से चहल-पहल नजर आई। बाडमेर-ऋषिकेश के बीच संचालित होने वाली बाडमेर एक्सप्रेस भी बुधवार को आठ माह बाद ऋषिकेश पहुंची।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 04:12 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 04:12 PM (IST)
ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर पसरी खामोशी टूटी, आठ माह बाद पहुंची बाडमेर एक्सप्रेस
बाडमेर-ऋषिकेश के बीच संचालित होने वाली बाडमेर एक्सप्रेस भी बुधवार को आठ माह बाद ऋषिकेश पहुंची।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : कोरोना काल में स्थगित हुई रेल सेवाएं धीरे-धीरे खुलने लगी हैं। आठ माह बाद ऋषिकेश के रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर से चहल-पहल नजर आई। बाडमेर-ऋषिकेश के बीच संचालित होने वाली बाडमेर एक्सप्रेस भी बुधवार को आठ माह बाद ऋषिकेश पहुंची।

कोरोना संक्रमण के चलते 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के साथ लागू हुए लॉकडाउन के चलते देश भर में रेल सेवाओं का संचालन भी बंद हो गया था। अनलॉक की प्रक्रिया में सार्वजनिक परिवहन खुलने लगे हैं। कुछ रेल सेवाओं का संचालन भी शुरू कर दिया गया है। मगर, अभी तक ऋषिकेश तक संचालित होने वाली कोई भी रेल सेवाएं यहां नहीं पहुंच पा रही थी। बुधवार को आठ माह बाद बाडमेर से चलने वाली बाडमेर एक्सप्रेस प्रात: 9:38 बजे ऋषिकेश के पुराने रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन की आठ माह की खामोशी भी टूट गयी और प्लेटफार्म यात्रियों से गुलजार हो गया। स्टेशन अधीक्षक सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि यह ट्रेन अब प्रतिदिन सायं 6:25 बजे ऋषिकेश से बाडमेर के लिए रवाना होगी। पहले इसका प्रस्थान का समय सायं 6:25 बजे का था। जबकि यह ट्रेन प्रात: 8:15 बजे ऋषिकेश पहुंचेगी। पहले इस ट्रेन का आने का समय प्रात: 10:40 बजे का था।

 यह भी पढ़ें: Asan Wetland: आसन वेटलैंड क्षेत्र में फैल रही गंदगी, पक्षी प्रेमी परेशान

उज्जैनी व इन्दौरी एक्सप्रेस के संचालन को मिली हरी झंडी

उत्तर रेलवे ने देहरादून से उज्जैन के बीच चलने वाली देहरादून उज्जैन एक्सप्रेस व देहरादून से इंदौर के बीच चलने वाली देहरादून इंदौर एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी दे दी है। दोनों ट्रेनें सप्ताह में दो बार देहरादून से आना जाना करेंगी। देहरादून रेलवे स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि उत्तर रेलवे ने उक्त दोनों ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दे दी है। बताया कि देहरादून उज्जैन (04310) आठ दिसंबर को देहरादून से 5:50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन मंगलवार व बुधवार को चलेगी। जबकि देहरादून इंदौर ( 04318 ) 11 दिसंबर को देहरादून से 5:50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन शुक्रवार व शनिवार को चलेंगी।

 यह भी पढ़ें: पछवादून में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत पंद्रह संक्रमित

chat bot
आपका साथी