Uttarakhand Weather: उत्तराखंड आ रहे हैं तो सावधान! तीन दिन बहुत भारी बारिश की चेतावनी; पढ़ें लेटेस्‍ट अपडेट

Uttarakhand Weather दो से तीन दिन के भीतर उत्तराखंड में मानसून दस्तक दे सकता है।मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार से 29 जून तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की विशेष चेतावनी जारी की है। वहीं देहरादून समेत चमोली रुद्रप्रयाग उत्तरकाशी और टिहरी के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा से तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है।

By Ashok Kumar Edited By: Nirmala Bohra Publish:Thu, 27 Jun 2024 07:39 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 07:39 AM (IST)
Uttarakhand Weather: उत्तराखंड आ रहे हैं तो सावधान! तीन दिन बहुत भारी बारिश की चेतावनी; पढ़ें लेटेस्‍ट अपडेट
Uttarakhand Weather: दो से तीन दिन के भीतर उत्तराखंड में मानसून दस्तक दे सकता है।

HighLights

  • मौसम विज्ञान केंद्र ने 27 से 29 जून और दूसरे दौर में दो से तीन जुलाई तक के लिए जारी की चेतावनी
  • मैदान से लेकर पहाड़ी जनपदों में कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने और रुक-रुककर वर्षा होने का अनुमान

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मानसून पूर्व वर्षा का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने गुरुवार से 29 जून तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की विशेष चेतावनी जारी की है। भारी वर्षा का दूसरा दौर दो और तीन जुलाई को भी आने की संभावना है। मौसम विभाग ने इस दौरान भारी वर्षा का नारंगी अलर्ट जारी किया है।

बुधवार को देहरादून समेत पर्वतीय जनपदों में दिनभर रुक-रुककर वर्षा होती रही। जिससे तापमान में कमी दर्ज की गई। वर्षा का दौर गुरुवार को भी इसी प्रकार बने रहने का अनुमान है। आगामी शुक्रवार से लेकर रविवार शाम तक उत्तराखंड में कभी भी मानसून दस्तक दे सकता है।

तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस की कमी

देहरादून समेत चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और टिहरी के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा से तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। देहरादून के आशारोड़ी में पिछले 24 घंटे में 16.9 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। वहीं टिहरी के नरेंद्रनगर में सर्वाधिक 65 मिलीमीटर, जौलीग्रांट में 46.2 मिमी, ऋषिकेश में 22 मिमी, नैनीताल में 21.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि लगभग सभी जनपदों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद दो और तीन जुलाई को भी भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। दो से तीन दिन के भीतर उत्तराखंड में मानसून दस्तक दे सकता है।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर, अधिकतम, न्यूनतम देहरादून 34.0- 27.9 उधमसिह नगर, 31.6- 27.4 मुक्तेश्वर, 20.6- 16.8 टिहरी, 24.4- 18.0
chat bot
आपका साथी