हरिद्वार: सीबीआइ की टीम ने रेलवे स्टेशन पर की छापेमारी, दस्तावेज भी खंगाले

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को सीबीआइ की टीम ने छापेमारी की। एडिशनल एसपी सीबीआइ डीएस धनकर के नेतृत्व में टीम ने स्टेशन पर मौजूद सफाई कर्मचारियों की स्थिति जानी। इसके साथ ही वहां उपलब्ध संसाधन आदि की भी जानकारी ली।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 02:59 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 02:59 PM (IST)
हरिद्वार: सीबीआइ की टीम ने रेलवे स्टेशन पर की छापेमारी, दस्तावेज भी खंगाले
सीबीआइ की टीम ने रेलवे स्टेशन पर की छापेमारी, दस्तावेज भी खंगाले।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। सीबीआइ की टीम ने शुक्रवार को एनएसजी टू श्रेणी के हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर छापेमारी की। टीम ने स्टेशन पर सफाई का काम देखने वाली नई दिल्ली की अरुण एविएशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के सफाई कर्मियों के अलावा संसाधन और दस्तावेजों की जांच पड़ताल के साथ भौतिक सत्यापन भी किया। स्टेशन पर सीबीआइ की छापेमारी से हड़कंप मचा रहा।

रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था देखने वाली अरुण एविएशन कंपनी की ओर से की जा रही अनियमितताओं की शिकायत की जांच के लिए सुबह आठ बजे देहरादून सीबीआइ की टीम एडिशनल एसपी डीएस धनकर के नेतृत्व में स्टेशन पहुंची। दोपहर एक बजे तक टीम दस्तावेजों को खंगालती रही। इस दौरान सभी 148 सफाई कर्मियों की गिनती के साथ परिचय पत्र से उनका भौतिक सत्यापन किया गया। कंपनी के पास मौजूद सफाई उपकरणों के बारे में भी जानकारी जुटाई। टीम ने स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह के अलावा चीफ हेल्थ इंस्पेक्टर जितेंद्र मीणा और बिजेंद्र सिंह से भी पूछताछ की। टीम कई दस्तावेज भी अपने साथ ले गई। इधर, सीबीआइ के छापे से जहां हड़कंप मचा रहा, वहीं स्थानीय अधिकारी कुछ भी टीका-टिप्पणी करने से बचते रहे। टीम में इंस्पेक्टर प्रशांत कंडपाल, सुनील लखेड़ा आदि शामिल रहे। 

टीम ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर वहां भी जांच-पड़ताल की। सीबीआइ की जांच के संबंध में पूछे जाने पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि स्टेशन पर सफाई का काम देखने वाली अरुण एविएशन कंपनी के विरुद्ध शिकायत के आधार पर सीबीआइ की संयुक्त टीम ने छापेमारी की थी। 

शिकायत थी कि अनुबंध के अनुरूप कंपनी की ओर से सफाई कर्मी नहीं लगाए गए हैं। इस पर टीम ने सफाई कर्मियों का भौतिक सत्यापन किया। दस्तावेजों की जांच के साथ सीएचआइ आदि से पूछताछ की। सीबीआइ की ओर से उन्हें एक रिपोर्ट भेजी गई है, जिसमें अनुबंध के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं होने की जानकारी दी गई है। कोई गड़बड़ी नहीं मिली है।

 

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: दहेज हत्या में कांग्रेस की पूर्व नेता पूनम भगत गिरफ्तार, ढाई हजार रुपये का इनाम था घोषित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी