हरिद्वार: दहेज हत्या में कांग्रेस की पूर्व नेता पूनम भगत गिरफ्तार, ढाई हजार रुपये का इनाम था घोषित

दहेज हत्या में कांग्रेस की पूर्व नेता पूनम भगत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विवाहिता के पति शिवम भगत को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पूनम और उसके दूसरे बेटे पर ढाई-ढाई हजार का इनाम भी घोषित किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 08:20 PM (IST)
हरिद्वार: दहेज हत्या में कांग्रेस की पूर्व नेता पूनम भगत गिरफ्तार, ढाई हजार रुपये का इनाम था घोषित
हरिद्वार: दहेज हत्या में कांग्रेस की पूर्व नेता पूनम भगत गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। दहेज हत्या के आरोप में ढाई हजार रुपये की इनामी पूनम भगत को पुलिस टीम ने रुड़की रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस अब अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है। 

कांग्रेस की पूर्व प्रदेश सचिव पूनम भगत की पुत्रवधु यशिका गौतम ने 24 फरवरी को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। दो माह पहले ही यशिका की शादी शिवम भगत से हुई थी। यशिका के पिता महेंद्र गौतम ने पूनम भगत व उनके बेटे शिवम भगत और सौभाग्य भगत के अलावा बेटी, दामाद और बेटे के दोस्त कार्तिक वशिष्ठ के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने घटना के अगले ही दिन शिवम भगत को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, पूनम समेत अन्य फरार थे।

पूनम की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर में विरोध प्रदर्शन भी हुए। एसएसपी ने पूनम भगत और सौभाग्य भगत की गिरफ्तारी पर ढाई-ढाई हजार रुपये का इनाम घोषित करने के साथ ही घर पर कुर्की नोटिस भी चस्पा किया था। सूचना पर ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कोश्यारी ने एक पुलिस टीम को साथ रुड़की रेलवे स्टेशन पर दबिश देकर आरोपित पूनम भगत को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि पूनम भगत को कोर्ट से जेल भेज दिया गया है। बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में व्यापारी की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपित को शुक्रवार को सुनाई जाएगी सजा 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी