श्रीराम मंदिर को चांदी की ईट भेंट करेंगे हरि शरणम जन प्रमुख भाईजी Nainital News

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन जन्म स्थली अयोध्या में एतिहासिक श्रीराम मंदिर का शिलान्यास पांच अगस्त को होने जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By:
Updated: Thu, 23 Jul 2020 08:09 PM (IST)
श्रीराम मंदिर को चांदी की ईट भेंट करेंगे हरि शरणम जन प्रमुख भाईजी Nainital News
श्रीराम मंदिर को चांदी की ईट भेंट करेंगे हरि शरणम जन प्रमुख भाईजी Nainital News

हल्द्वानी, जेएनएन : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन जन्म स्थली अयोध्या में एतिहासिक श्रीराम मंदिर का शिलान्यास पांच अगस्त को होने जा रहा है। चर्चा है कि इसमें स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल रहेंगे। भगवान श्रीराम के पावन मंदिर के निर्माण के लिए धार्मिक संस्था हरिशरणम जन चांदी की ईट भेंट करेगी। संस्था प्रमुख स्वामी रामगोविंद दास भाईजी ने स्वयं यह बात कही।

गुरुवार को भाईजी ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को पत्र लिखकर इस संबंध में अवगत करा दिया गया है। भाईजी ने कहा है कि यह ईट हल्द्वानी के सभी साधु-संत, मंदिरों व हल्द्वानीवासियों की आस्था के प्रतीक के रूप में श्रीरामलला को अर्पण की जाएगी। उन्होंने कहा कि श्रीराम से सभी भक्तों की आस्था जुड़ी हुई है। वह हमें मर्यादा में रहते हुए कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

इस दौरान भाईजी ने श्रीराम मंदिर की शिलान्यास तिथि को अशुभ बताने वालों पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि स्वयं विघ्नहर्ता गणेश, श्रीकृष्ण, बलराम, वामन, राधारानी, नन्दा-सुनंदा सभी भाद्रपद मास में अवतरित हुए हैं। अतः यह मास परम पवित्र है। भाद्रपद में श्रीराम मंदिर का शिलान्यास करने पर सवाल उठाने वालों को सतर्क हो जाना चाहिए।

यह भी पढें 

नो मेंस लैंड पर नेपालियों ने लगाए 15 पिलर, बंधे का काम रुकवाया, एसएसबी जवानों से भी उलझे