काठगोदाम स्टेशन परिसर में 11 माह बाद खुलेंगी दुकानें, यात्रियाें को सुविधा तो रेलवे की बढ़ेगी आय

नैनीताल अल्मोड़ा आदि जाने के लिए सैलानी काठगोदाम स्टेशन पर पहुंचते हैं जहां खाने के लिए स्टेशन परिसर से दूर जाना पड़ता है। कोरोना काल में बंद रही दुकानें अब नए सिरे से खोली जा रही हैं। जिससे लोगों को सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 09:05 AM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 09:05 AM (IST)
काठगोदाम स्टेशन परिसर में 11 माह बाद खुलेंगी दुकानें, यात्रियाें को सुविधा तो रेलवे की बढ़ेगी आय
काठगोदाम स्टेशन परिसर में 11 माह बाद खुलेंगी दुकानें, यात्रियाें को सुविधाा तो रेल प्रशासन की बढ़ेगी आय

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : नैनीताल, अल्मोड़ा आदि जाने के लिए सैलानी काठगोदाम स्टेशन पर पहुंचते हैं, जहां खाने के लिए स्टेशन परिसर से दूर जाना पड़ता है। कोरोना काल में बंद रही दुकानें अब नए सिरे से खोली जा रही हैं। जिससे लोगों को सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। काठगोदाम रेलवे स्टेशन परिसर में कई दुकानें बनाई गई हैं। जिसे पांच साल के लिए लीज पर दिया जाता है। स्टेशन गेट के बाहर बने भवन में इन दुकानों को निर्मित किया गया है।

पांच वर्ष की समय अवधि मार्च 2020 में ही खत्म हो गई थी, लेकिन इसी बीच कोरोना महामारी शुरू होने के चलते दुकानों को नहीं खोला जा सका। बाद में महामारी का प्रसार तेज होता गया। जिससे कार्य में देरी होती गई। कोरोना के मामले कम होने के बादं अब जब रेलवे कैटरिंग को भी लगभग खोल दिया गया है तो दुकानों का टेंडर कार्य भी पूरा कर लिया गया है। काठगोदाम स्टेशन अधीक्षक चयन राय ने बताया कि लगभग सभी दुकानें खाने व गिफ्ट आइटम आदि से संबंधित हैं। दुकानें शीघ्र ही लोगों के लिए खुल जाएंगी। ऐसे में काठगोदाम पहुंचने वाले लोगों को खान-पान सुविधा के लिए स्टेशन से दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

स्टेशन को 130 लाख की आय

काठगोदाम स्टेशन गेट के बाहर निर्मित करीब 10 दुकानों का टेंडर कार्य पूरा कर लिया गया है। स्टेशन अधीक्षक चयन राय ने बताया कि इन दुकानों से रेलवे को करीब 130 लाख की आय हुई है। कोरोना के दौरान एक वर्ष तक दुकानें बंद थी। जिसे अब खोल दिया गया है। जिसमें से कुछ दुकानें खुल गई हैं। जबकि अन्य दुकानें भी थोड़े दिनों में खुल जाएंगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी