Ladakh Tank Accident: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान नदी पार करते समय हुआ हादसा; उत्‍तराखंड का एक जवान भी बलिदानी; सीएम धामी ने जताया दुख

Ladakh Tank Accident लद्ख में टी- 72 टैंक के नदी को पार करते समय जल स्तर बढ़ने में बलिदान हुए जवानों में एक जवान उत्‍तराखंड का भी था। बलिदानी जवान पौड़ी जनपद के विकासखंड पाबौ के बिशल्ड गांव का रहने वाला भूपेंद्र सिंह नेगी था। घटना के बाद से गांव में गांव में मातम छाया है। सोमवार को पाबौ स्थित उनके पैतृक घाट में अंतिम संस्कार होगा।

By Guruvendra singh Edited By: Nirmala Bohra Publish:Sun, 30 Jun 2024 08:57 AM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 01:54 PM (IST)
Ladakh Tank Accident: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान नदी पार करते समय हुआ हादसा; उत्‍तराखंड का एक जवान भी बलिदानी; सीएम धामी ने जताया दुख
Ladakh Tank Accident: बिशल्ड गांव का जवान हुआ बलिदानी

HighLights

  • लददाख में टी- 72 टैंक के नदी को पार करते समय हुआ हादसा
  • सोमवार को पाबौ स्थित पैतृक घाट में होगा अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, पौड़ी। Ladakh Tank Accident: लद्ख में टी- 72 टैंक के नदी को पार करते समय जल स्तर बढ़ने में बलिदान हुए जवानों में एक जवान पौड़ी जनपद के विकासखंड पाबौ के बिशल्ड गांव का रहने वाला भूपेंद्र सिंह नेगी भी था। ग्रामीण व गांव के रिश्ते में भाई विवेक ने बताया कि भूपेंद्र के बलिदान होने की सूचना स्वजन को मिली है।

भूपेंद्र की माता का पूर्व में ही निधन हो चुका है। भूपेंद्र की पत्नी तीन बच्चों को पढ़ाने के लिए देहरादून में रहती हैं। साथ में बलिदानी के पिता भी उनके साथ देहरादून में रहते हैं। विवेक ने बताया कि करीब एक साल पहले वह गर्मियों की छुट्टी में वे घर आए थे।

सोमवार को पाबौ स्थित उनके पैतृक घाट में अंतिम संस्कार होगा। घटना के बाद से गांव में गांव में मातम छाया है। स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है। जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सैनिक का पार्थिव शरीर सोमवार तक पौड़ी के विशल्ड गांव आने की जानकारी मिली है।

मुख्यमंत्री धामी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लद्दाख में सेना के टैंक में सवार जवानों के नदी पार करने के दौरान जलस्तर बढ़ने से बलिदान पर शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से सभी बलिदानियों की आत्मा की शांति और उनके स्वजन को असीम दुख सहने की शक्ति देने की कामना की है। उन्हाेंने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश शोक संतप्त स्वजन के साथ खड़ा है।

लद्दाख में सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में पौड़ी गढ़वाल के भूपेंद्र सिंह नेगी जी के शहीद होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।

ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

मां भारती की सेवा करते हुए श्री…— Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) June 30, 2024

chat bot
आपका साथी