केदारनाथ में हेली कंपनियों की मनमानी: टिकट बुकिंग के बावजूद नहीं मिला हेलीकॉप्टर, इंतजार में बैठे रह गए तमिलनाडु के यात्री

भाकपा (माले) के राज्य सचिव इंद्रेश मैखुरी ने जिलाधिकारी सौरभ गहरवार और पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे को दिए गए ज्ञापन में बताया कि केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा संचालित कर रही कंपनी मनमानी कर रही हैं। तमिलनाडु से उत्तराखंड आए 150 तीर्थ यात्रियों के दल ने इसी 22 जून को आइआरसीटीसी के माध्यम से केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट बुक किया था लेकिन पता चला कि कंपनी...

By Brijesh bhatt Edited By: Riya Pandey Publish:Tue, 25 Jun 2024 09:22 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 09:22 PM (IST)
केदारनाथ में हेली कंपनियों की मनमानी: टिकट बुकिंग के बावजूद नहीं मिला हेलीकॉप्टर, इंतजार में बैठे रह गए तमिलनाडु के यात्री
टिकट बुकिंग के बाद भी नहीं मिला हेलीकॉप्टर (फाइल फोटो)

HighLights

  • तमिलनाडु से आए श्रद्धालुओं को शेरसी से केदरनाथ के लिए भरनी थी उड़ान
  • हेलीपैड पर पहुंचे तो पता चला कि धाम के लिए सेवा बंद कर चुकी है कंपनी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। बाबा केदार के दर्शन करने आए तमिलनाडु के तीर्थ यात्रियों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट से केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट बुक करने के बावजूद हेलीकॉप्टर नहीं मिला। उन्हें बताया गया कि संबंधित हेली कंपनी केदारनाथ के लिए हेली सेवा का संचालन बंद कर लौट चुकी है।

इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद केदारनाथ हेली सेवा के नोडल अधिकारी ने तीर्थ यात्रियों को हेलीकाप्टर से धाम भेजने का आश्वासन दिया। वहीं, भाकपा (माले) ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से मामले में आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

हेली सेवा कंपनी कर रही मनमानी

भाकपा (माले) के राज्य सचिव इंद्रेश मैखुरी ने जिलाधिकारी सौरभ गहरवार और पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे को दिए गए ज्ञापन में बताया कि केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा संचालित कर रही कंपनी मनमानी कर रही हैं।

तमिलनाडु से उत्तराखंड आए 150 तीर्थ यात्रियों के दल ने इसी 22 जून को आइआरसीटीसी के माध्यम से केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकट बुक किया था। उन्हें 25 जून यानी मंगलवार को रुद्रप्रयाग के शेरसी से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरनी थी। दल शाम चार बजे शेरसी पहुंच गया, लेकिन कंफर्म बुकिंग के बावजूद उन्हें वहां हेलीकाप्टर नहीं मिला।

हेली कंपनी केस्ट्रल में की थी दल की बुकिंग

हेलीपैड पर बताया गया कि जिस हेली कंपनी केस्ट्रल में दल की बुकिंग थी, वह केदारनाथ के लिए हेली सेवा बंद कर चुकी है। इंद्रेश मैखुरी ने जिलाधिकारी से हेली कंपनियों की मनमानी रोकने और तीर्थ यात्रियों को इस तरह की परेशानी से बचाने के लिए ठोस उपाय करने की मांग की है।

केदारनाथ हेली सेवा नोडल अधिकारी राहुल चौबे के अनुसार, तीर्थ यात्रियों को हुई परेशानी के बारे में जानकारी मिली है। सभी तीर्थ यात्रियों को हेलीकाप्टर से केदारनाथ धाम भेजने की व्यवस्था की जा रही है। क्रेस्टल कंपनी अभी 10 जुलाई तक रोटेशन के आधार पर धाम के लिए हेली सेवा देगी।

यह भी पढ़ें- Kedarnath से वापस लौटीं छह हेली कंपनी, अब बरसात में केवल दो हवाई कंपनियां देंगी सेवाएं

chat bot
आपका साथी