Kolkata news: PM Modi ने बंगाल के सभी भाजपा सांसदों को किया दिल्ली तलब, मंगलवार को संसद भवन में करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंगाल के सभी भाजपा सांसदों को दिल्ली तलब किया है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष व बालुरघाट से पार्टी सांसद सुकांत मजुमदार के नेतृत्व में राज्य के सभी सांसद राजधानी जाकर मंगलवार को संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Sun, 26 Mar 2023 07:28 PM (IST)
Kolkata news: PM Modi ने बंगाल के सभी भाजपा सांसदों को किया दिल्ली तलब, मंगलवार को संसद भवन में करेंगे मुलाकात
PM Modi ने बंगाल के सभी भाजपा सांसदों को किया दिल्ली तलब।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंगाल के सभी भाजपा सांसदों को दिल्ली तलब किया है। बंगाल भाजपा अध्यक्ष व बालुरघाट से पार्टी सांसद सुकांत मजुमदार के नेतृत्व में राज्य के सभी सांसद राजधानी जाकर मंगलवार को संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी बंगाल के सियासी हालात, राज्य में पार्टी की सांगठनिक स्थिति, वहां भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मामलों की जांच की स्थिति व केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की सांसदों से सीधे तौर पर जानकारी लेंगे।

बंगाल के सियासी हालात से भी होंगे अवगत

भाजपा सांसदों ने इस इस मामले में होमवर्क करना भी शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला, मवेशी तस्करी कांड समेत भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों की जांच कर रही है। जांच की प्रगति को लेकर भाजपा के एक वर्ग में असंतोष देखा गया है। पीएम मोदी सांसदों से इसकी जानकारी लेंगे। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वे बंगाल के सियासी हालात से भी अवगत होंगे और राज्य में पार्टी की सांगठनिक स्थिति का जायजा लेंगे। वे यह भी जानेंगे कि भाजपा बंगाल में बूथ स्तर खुद को कितना मजबूत कर सकी है।

केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की भी लेंगे जानकारी

गौरतलब है कि पीएम मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुरू से ही इसपर जोर देते आए हैं। पीएम मोदी सांसदों से उनके क्षेत्रों में केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की भी जानकारी लेंगे। गौरतलब है कि केंद्र को इसमें भी अनियमितताओं की काफी शिकायतें मिली हैं। पीएम मोदी से होने वाली मुलाकात के बारे में पूछने पर सुकांत मजुमदार ने कहा, "मोदी जी हमारे लिए अभिभावक की तरह हैं। वे कोई परामर्श देंगे तो हमारे लिए निर्देश की तरह होगा। हम पूरी ईमानदारी से उनके निर्देश का पालन करेंगे।"