West Bengal: बंगाल में जम्मू तवी एक्सप्रेस के साथ कोलकाता एयरपोर्ट पर बम रखे होने की खबर, मचा हड़कंप

West Bengal News कोलकाता में उस समय हड़कंप मच गया जब जम्मू तवी एक्सप्रेस में विस्फोटक रखे जाने की सूचना मिली। बम की सूचना मिलते ही दक्षिणेश्वर स्टेशन पर ट्रेन को रोककर खोजी कुत्ते के जरिए तलाशी ली गई। आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने भी तलाशी शुरू कर दी। रेलवे पुलिस का कहना है कि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Fri, 28 Jun 2024 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 11:45 PM (IST)
West Bengal: बंगाल में जम्मू तवी एक्सप्रेस के साथ कोलकाता एयरपोर्ट पर बम रखे होने की खबर, मचा हड़कंप
बंगाल के दक्षिणेश्वर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर ली गई तलाशी, कुछ संदिग्ध नहीं मिला। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • बंगाल के दक्षिणेश्वर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर ली गई तलाशी
  • कोलकाता एयरपोर्ट पर बम रखे जाने की सूचना से दहशत
  • एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। जम्मू तवी एक्सप्रेस में विस्फोटक रखे जाने की सूचना से शुक्रवार को यात्रियों में हड़कंप मच गया। दक्षिणेश्वर स्टेशन पर ट्रेन को रोककर खोजी कुत्ते के जरिए तलाशी ली गई। आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने भी तलाशी शुरू कर दी। रेलवे पुलिस का कहना है कि कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

रेलवे पुलिस को किसी ने सूचना दी कि कोलकाता स्टेशन जाने वाली ट्रेन के एस-8 डिब्बे में विस्फोटक है। सीआईडी व बम निरोधक दस्ते को सूचना दे दी गई। इसके बाद ट्रेन के यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

कोलकाता एयरपोर्ट पर बम रखे जाने की सूचना से दहशत

वहीं, दूसरी ओर कोलकाता एयरपोर्ट पर शुक्रवार को बम रखे जाने की सूचना से दहशत फैल गई। एक व्यक्ति ने कोलकाता से पुणे जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में बम रखे जाने की सूचना दी। एयर एशिया की फ्लाइट को 100 यात्रियों के साथ कोलकाता से पुणे के लिए रवाना होना था। जैसे ही विमान रनवे पर जाने वाला था, तभी बम की खबर आई।

एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

इस घटना में योगेश भोसले नामक एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। जांच के दौरान सीआइएसएफ ने पूछा कि बैग में क्या है तो योगेश भोसले ने जवाब दिया कि बैग में बम है। सीआइएसएफ ने तुरंत यात्री को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। अधिकारियों ने विमान की तलाशी ली लेकिन कुछ नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: West Bengal: अवैध कब्जे पर ममता बनर्जी ने पुलिस को दिए थे निर्देश, हॉकरों ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका

chat bot
आपका साथी