West Bengal: 'एकमात्र गारंटी यह है कि मोदी सत्ता में नहीं लौट रहे', ममता बनर्जी ने भाजपा और इंडी गठबंधन के लिए की भविष्यवाणी

नदिया जिले के कल्याणी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता ने भाजपा पर संदेशखाली मुद्दे पर झूठ फैलाने और राज्य की महिलाओं की छवि खराब करने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एकमात्र गारंटी यह है कि मोदी सत्ता में वापस नहीं आ रहे हैं। आईएनडीआईए गठबंधन 295 से 315 के बीच सीट हासिल करेगा जबकि भाजपा अधिकतम 200 तक ही सीमित रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth Chaurasiya Publish:Tue, 14 May 2024 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2024 09:00 PM (IST)
West Bengal: 'एकमात्र गारंटी यह है कि मोदी सत्ता में नहीं लौट रहे', ममता बनर्जी ने भाजपा और इंडी गठबंधन के लिए की भविष्यवाणी
ममता बनर्जी ने कहा कि एकमात्र गारंटी यह है कि मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर तीसरा कार्यकाल नहीं मिलेगा।

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए 300 से अधिक लोकसभा सीटें जीतकर केंद्र में अगली सरकार बनाएगा और एकमात्र गारंटी यह है कि नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर तीसरा कार्यकाल नहीं मिलेगा।

नदिया जिले के कल्याणी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता ने भाजपा पर संदेशखाली मुद्दे पर झूठ फैलाने और राज्य की महिलाओं की छवि खराब करने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एकमात्र गारंटी यह है कि मोदी सत्ता में वापस नहीं आ रहे हैं। आईएनडीआईए गठबंधन 295 से 315 के बीच सीट हासिल करेगा, जबकि भाजपा अधिकतम 200 तक ही सीमित रहेगी।

संदेशखाली मुद्दे को लेकर मोदी पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर झूठ फैला रहे हैं। ममता ने मोदी की गारंटी पर तंस कसते हुए कहा कि गारंटी बाबू बंगाल को बदनाम कर रहे हैं। संदेशखाली को लेकर सामने आए कथित वीडियो की ओर इशारा करते हुए ममता ने कहा कि अब, जब सच्चाई सामने आ रही है, वे (भाजपा) टेलीविजन चैनलों से उन्हें नहीं दिखाने के लिए कह रहे हैं। वे सच्चाई को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य की महिलाओं की छवि खराब करने की साजिश रची है। मोदी ने रविवार को बंगाल में चुनावी सभाओं में आरोप लगाया था कि टीएमसी संदेशखाली में अपने पिछले कुकर्मों को छिपाने की कोशिश कर रही है, जहां सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोप लगे हैं। ममता ने राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर भी अपना विरोध दोहराया।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे हर चीज में दखल दे रहे हैं, चाहे वह हमारी धार्मिक प्रथाएं हों या खान-पान की आदतें। वे तय करना चाहते हैं कि हमें क्या खाना चाहिए और क्या नहीं। यह अस्वीकार्य है। यह ज्यादा लंबा नहीं चल सकता।

chat bot
आपका साथी