America Jewellers Robbery: अमेरिका में पीएनजी ज्वैलर्स के आउटलेट पर दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश बदमाशों ने सोने-चांदी के गहने लूटे

अमेरिका के सनीवैली में स्थित पुणे के पीएनजी ज्वेलर्स में डकैतों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। करीब 20 नकाबपोश डकैतों ने पीएनजी ज्वेलर्स के शोरूम में घुसकर तोड़फोड़ की और सोने चांदी के गहने लूट लिए। पुलिस ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।पुलिस के मुताबिक इस चोरी की घटना को 12 जून को ही अंजाम दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth Chaurasiya Publish:Sun, 16 Jun 2024 02:42 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2024 02:42 PM (IST)
America Jewellers Robbery: अमेरिका में पीएनजी ज्वैलर्स के आउटलेट पर दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश बदमाशों ने सोने-चांदी के गहने लूटे
अमेरिका के सनीवैली में स्थित पुणे के पीएनजी ज्वेलर्स में डकैतों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

ऑनलाइन डेस्क, सिलिकॉन वैली। अमेरिका के सनीवैली में स्थित पुणे के पीएनजी ज्वेलर्स में डकैतों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। करीब 20 नकाबपोश डकैतों ने पीएनजी ज्वेलर्स के शोरूम में घुसकर तोड़फोड़ की और सोने, चांदी के गहने लूट लिए। पुलिस ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, इस चोरी की घटना को 12 जून को ही अंजाम दिया गया है। पुलिस ने बताया कि पिछले छह हफ्तों में बे-एरिया में भारतीय ज्वेलर्स की डकैती की ये तीसरी घटना है। दो मिनट से अधिक समय तक चली इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें हथियारबंद लोग हथौड़ों के साथ ज्वेलर्स के शोरूम में घुसते दिख रहे हैं।

Raw video: Smash & grab robbery at Bay Area jewelry store.

Shocking video of a smash and grab robbery involving hammers and tools at Sunnyvale's PNG Jewelers USA. Police say they've made five arrests and are looking for more suspects. pic.twitter.com/VauMk16Vge

— AppleSeed (@AppleSeedTX) June 15, 2024

पुलिस का कहना है कि उन्होंने पांच गिरफ्तारियां की हैं और अधिक संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि हमने आरोपियों का पीछा किया और गश्त में तैनात पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस समय पेट्रोलिंग करने वाली टीम ने सेन फ्रांसिस्को की दिशा की ओर जानेवाली दो गाड़ियों का पीछा किया, लेकिन उनको पकड़ा नहीं जा सका। लेकिन पुलिस की टीम ने रेडवुड सिटी के पास एक गाड़ी का पता लगाया और पांच डकैतों को भागते हुए पकड़ा।

सिलिकॉन वैली के अधिकारियों ने भारतीय आभूषण कारोबार को निशाना बनाकर लूटपाट की कई घटनाओं के जवाब में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं और सदस्यों के साथ शुक्रवार को एक बैठक की और अपराधियों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने का वादा किया।

कैलिफोर्निया के सनीवेल में तीन हाई-प्रोफाइल डकैतियों की घटनाएं सामने आई हैं। इस बीच, पुलिस प्रमुख फान न्गो ने भविष्य की घटनाओं को रोकने के लिए व्यापार मालिकों को आवश्यक सुरक्षा युक्तियां प्रदान कीं। साथ ही अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए समुदाय को आश्वस्त किया। उन्होंने इलाके में सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने की भी घोषणा की।

chat bot
आपका साथी