लगातार झूठ बोलते आ रहे है इमरान खान, जानें- अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने क्‍यों कही ये बात

अमेरिका ने एक बार फिर से इमरान खान के उन दावों को गलत बताया है जिसमें उन्‍होंने देश में सत्‍ता परिवर्तन के लिए अमेरिका को जिम्‍मेदार ठहराया है। अमेरिका ने कहा है कि वो ऐसा कर झूठी खबरों का प्रचार प्रसार कर रहे हैं।

By Kamal VermaEdited By:
Updated: Thu, 17 Nov 2022 03:45 PM (IST)
लगातार झूठ बोलते आ रहे है इमरान खान, जानें- अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने क्‍यों कही ये बात
अमेरिका ने साधा पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर निशाना

नई दिल्‍ली (आनलाइन डेस्‍क)। अमेरिका ने एक बार फिर से पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान के उन दावों को खारिज किया है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें सत्‍ता से हटाने में अमेरिका ने साथ दिया है। अमेरिका ने इमरान खान के दावों को कोरा झूठ बताया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता वेदांत पटेल ने कहा कि पाकिस्‍तान में सत्‍ता परिवर्तन में अमेरिकी साजिश को लेकर दिया बयान पूरी तरह से गैर जिम्‍मेदाराना और झूठा है। इमरान खान इस तरह के बयान देकर लगातार देश और दुनिया में अमेरिका के प्रति झूठा प्रचार कर रहे हैं।

विदेश मंत्रालय का बयान 

पटेल ने कहा कि इमरान खान के बयान में कुछ भी सच्‍चाई नहीं है। उन्‍होंने ये बयान एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पाकिस्‍तान को लेकर किए गए सवालों के जवाब में दिया। गौरतलब है कि इमरान खान को अप्रैल में एक अविश्‍वास प्रस्‍ताव के बाद पीएम पद से हटा दिया गया था। इसके तुरंत बाद इमरान ने इसको एक साजिश बताया था और इसमें अमेरिका का हाथ बताया था। इमरान खान लगातार इस बात को लगभग हर रैली में कहते आए हैं। इमरान खान अमेरिका के खिलाफ लगातार पाकिस्‍तान के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाते आ रहे हैं।

इमरान खान ने दिया इंटरव्‍यू 

आपको यहां पर ये भी बता दें कि हाल ही में एक इंटरव्‍यू में इमरान खान ने कहा था कि वो अब अमेरिका के खिलाफ और आरोप नहीं लगाएंगे। उन्‍होंने ये भी कहा कि वो केवल पाकिस्‍तान और अमेरिका के बीच बेहतर संबंध चाहते हैं। इस इंटरव्‍यू में उन्‍होंने ये भी कहा कि था कि वो मानते हैं कि उन्‍हें हटाने के पीछे अमेरिका ने साजिश में साथ निभाया था। गौरतलब है कि इमरान खान अप्रैल के बाद से ही सरकार और अमेरिका को घेरने में लगे हुए हैं। वो सरकार पर कई तरह के आरोप लगा चुके हैं। पिछले दिनों उन पर हमले के लिए भी उन्‍होंने पीएम शहबाज शरीफ समेत अन्‍यों को आरोपी बनाया है ।