China Rocket Launch: ताइवान के साथ बढ़ती तल्खी के बीच गीदड़भभकी पर उतरा चीन, येलो सी में इस दिन करेगा रॉकेट का प्रक्षेपण

चीन और ताइवान के बीच जारी तनाव कम होता नहीं दिख रहा है। एक ओर जहां चीन ताइवान को घेर कर जंगी जहाजों के साथ लगातार सैन्य अभ्यास कर रहा है। वहीं दूसरी अब चीन ने येलो सी में रॉकेट लॉन्च करने का निर्णय लिया है। चीन के समुद्री सुरक्षा प्रशासन ने कहा है कि वह 28 से 31 मई के बीच येलो सी में रॉकेट का प्रक्षेपण करेगा।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Mon, 27 May 2024 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 27 May 2024 05:56 PM (IST)
China Rocket Launch: ताइवान के साथ बढ़ती तल्खी के बीच गीदड़भभकी पर उतरा चीन, येलो सी में इस दिन करेगा रॉकेट का प्रक्षेपण
चीन ने येलो सी में रॉकेट लॉन्च करने का किया फैसला। फाइल फोटो।

रायटर, बीजिंग। चीन और ताइवान के बीच जारी तनाव कम होता नहीं दिख रहा है। एक ओर जहां चीन ताइवान को घेर कर जंगी जहाजों के साथ लगातार सैन्य अभ्यास कर रहा है। वहीं, दूसरी अब चीन ने येलो सी में रॉकेट लॉन्च करने का निर्णय लिया है। चीन के समुद्री सुरक्षा प्रशासन ने कहा है कि वह 28 से 31 मई के बीच येलो सी में रॉकेट का प्रक्षेपण करेगा।

जहाजों को नहीं मिलेगी अनुमति

समाचार एजेंसी रायटर ने सोमवार को जारी आधिकारिक बयान का हवाला देते हुए बताया कि रॉकेट लॉन्च के दौरान किसी भी जहाजों को क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी