Morbi Bridge Collapse: चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने गुजरात में हुई त्रासदी पर जताया शोक

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ चीन के प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने भी प्रधानमंत्री मोदी को शोक संदेश भेजा था। बता दें मोरबी पुल हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई है और 170 लोगों को बचा लिया गया है।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 01 Nov 2022 05:17 PM (IST) Updated:Tue, 01 Nov 2022 05:17 PM (IST)
Morbi Bridge Collapse: चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने गुजरात में हुई त्रासदी पर जताया शोक
चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने मौतों पर गहरी संवेदना व्यक्त की।

बीजिंग, पीटीआई। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शोक संदेश भेजकर कहा है कि वह गुजरात के मोरबी शहर में घातक पुल गिरने के बारे में जानकर स्तब्ध हैं, जिसमें 135 लोगों की मौत हो गई थी। सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अपने संदेश में राष्ट्रपति शी ने कहा कि वह घातक पतन के बारे में जानकर स्तब्ध हैं। इसमें कहा गया है, "चीनी सरकार और लोगों की ओर से शी ने मौतों पर गहरी संवेदना व्यक्त की और शोक संतप्त परिवारों और घायलों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।"

चीन के प्रधानमंत्री ने भी प्रधानमंत्री मोदी को शोक संदेश भेजा

चीन के प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने भी प्रधानमंत्री मोदी को शोक संदेश भेजा था। चीनी स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने भी पुल ढहने पर अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को शोक संदेश भेजा। वांग ने मौतों पर गहरी संवेदना व्यक्त की और शोक संतप्त परिवारों और घायलों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। एक सदी से भी अधिक पुराना पुल, जिसे व्यापक मरम्मत और नवीनीकरण के बाद पांच दिन पहले फिर से खोल दिया गया था।

Video: Morbi Bridge Collapse: Gujrat के मोरबी में ब्रिज टूटने से हादसा,पुल का मलबा निकालकर होगा सर्च ऑपरेशन

मोरबी पुल हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई है और 170 लोगों को बचा लिया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और इजरायल के प्रधानमंत्री यायर लापिड सहित कई विश्व नेताओं ने सोमवार को पुल ढहने पर अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

ये भी पढ़ें: चीन की जर्मनी में होने वाली धमाकेदार एंट्री, ग्रीस के बाद अब बर्लिन पर कस रहा है ड्रैगन का शिकंजा

Morbi Bridge Collapse: दुर्घटनाएं और नागरिक बोध, हृदय विदारक मोरबी के दृश्य; फिर वही लापरवाही

chat bot
आपका साथी