Israel Hamas War: iPhone ने बचा दी इजरायली सैनिक की जान, बेंजामिन नेतन्याहू भी रह गए हैरान; वायरल वीडियो में दिखी फोन की हालत

गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे एक इजरायली सैनिक पर गोली चली लेकिन गोली सीधे जाकर सैनिक के आईफोन पर जाकर लग गई। फोन ने गोली की रफ्तार को पूरी तरह रोक दिया जिसकी वजह से सैनिक की जान बच गई। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घायल सैनिकों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी रहो है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush Kumar Publish:Thu, 21 Dec 2023 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 Dec 2023 11:38 PM (IST)
Israel Hamas War: iPhone ने बचा दी इजरायली सैनिक की जान, बेंजामिन नेतन्याहू भी रह गए हैरान; वायरल वीडियो में दिखी फोन की हालत
आईफोन मोबाइल में गोली लगने की वजह से बच गई इजरायली सैनिक की जान।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

HighLights

  • घायल सैनिक से मिले बेंजामिन नेतन्याहू
  • फोन को बेंजामिन नेतन्याहू को भी दिखाया गया
  • रूस के खिलाफ लड़ रहे एक यूक्रेनी सैनिक की भी जान बचाई थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Israel Hamas War। एप्पल कंपनी हमेशा यह दावा करती आई है कि आईफोन लॉन्ग लास्टिंग है। वहीं, फोन के फीचर्स लोगों के रोजमर्रा की जिंदगी को बेहतर बनाती है। हालांकि, कंपनी ने भी यह बात शायद ही सोची होगी कि आईफोन की वजह से युद्ध लड़े एक सैनिक की जिंदगी भी बच जाएगी।

दरअसल, गाजा में हमास के खिलाफ लड़ रहे एक इजरायली सैनिक पर गोली चली, लेकिन गोली सीधे जाकर सैनिक के आईफोन पर जाकर लग गई। फोन ने गोली की रफ्तार को पूरी तरह रोक दिया, जिसकी वजह से सैनिक की जान बच गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो  

गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री को इस घटना की जानकारी दी गई और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घायल सैनिकों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी रहो है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दावा किया जा रहा आईफोन की वजह से सैनिक की जान बच गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि आईफोन रग्ड केस के साथ दिख रहा है, फोन पर गोली के निशान दिख रहे हैं। इस फोन को बेंजामिन नेतन्याहू को भी दिखाया गया।

His phone literally STOPPED a bullet & saved his life.

So Prime Minister Benjamin Netanyahu (@netanyahu) & Shai Graucher went to gift him with a new one.

“You are our heroes and together we will win"

Many iPhones and iPads donated by the Book and Schottenstein Families ♥️ pic.twitter.com/FN2epHGbAa— Living Lchaim (@LivingLchaim) December 19, 2023

फोन ने यूक्रेनी सैनिक की भी बचाई है जान

भले ही एप्पल इस बात का दावा करता है कि आईफोन वाटरप्रूफ है, लेकिन क्या यह बुलेटप्रूफ इसका जवाब अभी तक कंपनी ने भी आधिकारिक तौर पर नहीं दिया है। इससे पहले जून 2022 में आईफोन ने रूस के खिलाफ लड़ रहे एक यूक्रेनी सैनिक की भी जान बचाई थी।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: ना पानी ना खाना, भुखमरी से जूझ रहे 23 लाख गाजावासी; डराने वाली है UN की ये रिपोर्ट

 

chat bot
आपका साथी