Israel Hamas War: गाजा की लड़ाई में मारा गया इजरायली मंत्री का बेटा, पीएम नेतन्याहू बोले- दिल टूट गया

Israel Hamas War News एक शोक संदेश में नेतन्याहू ने कहा कि उनका दिल टूट गया है। 25 वर्षीय गैल मीर ईसेनकोट गाजा पट्टी की लड़ाई में मारा गया। वहीं दूसरी ओर वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 7 अक्टूबर से गाजा में 17000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं और लगभग 1.9 मिलियन लोग (85% आबादी) विस्थापित हो गई है।

By AgencyEdited By: Publish:Fri, 08 Dec 2023 02:26 AM (IST) Updated:Fri, 08 Dec 2023 02:26 AM (IST)
Israel Hamas War: गाजा की लड़ाई में मारा गया इजरायली मंत्री का बेटा, पीएम नेतन्याहू बोले- दिल टूट गया
गाजा की लड़ाई में मारा गया इजरायली मंत्री का बेटा (गादी ईजेनकोट की फाइल फोटो)

HighLights

  • बेनी गैंट्ज ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी
  • इजरायली सेना ने 25 वर्षीय गैल मीर ईसेनकोट की मौत के बारे में सटीक विवरण नहीं दिया

रॉयटर्स, गाजा। इजरायल के कैबिनेट मंत्री और पूर्व सैन्य प्रमुख गादी ईजेनकोट का बेटा गाजा पट्टी में लड़ाई में मारा गया। नेशनल यूनिटी पार्टी के नेता बेनी गैंट्ज ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

पार्टी के सदस्य ईजेनकोट और गैंट्ज हमास के 7 अक्टूबर के घातक हमले के तुरंत बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार में शामिल हो गए।  इजरायली सेना ने 25 वर्षीय गैल मीर ईसेनकोट की मौत के बारे में सटीक विवरण नहीं दिया, सिवाय इसके कि वह उत्तरी गाजा पट्टी में युद्ध में मारा गया।

पवित्र उद्देश्य के लिए लड़ते रहने के लिए प्रतिबद्ध

गैंट्ज़ ने एक बयान में कहा कि, पूरे इजरायल के साथ मिलकर मैं गादी और उनके पूरे परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। हम सभी उस पवित्र उद्देश्य के लिए लड़ते रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिसके लिए गैल की मृत्यु हुई।एक शोक संदेश में नेतन्याहू ने कहा कि उनका दिल टूट गया है।

इजरायली टैली के अनुसार, इजरायल ने फलस्तीनी इस्लामी समूह हमास को नष्ट करने की कसम खाई है, क्योंकि उसके लड़ाकों ने इजरायल में 1,200 लोगों को मार डाला।

वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 7 अक्टूबर से गाजा में 17,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं और लगभग 1.9 मिलियन लोग (85% आबादी) विस्थापित हो गई है।

संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों द्वारा आतंकवादी समूह के रूप में नामित हमास ने इजरायल के विनाश की शपथ ली है।

यह भी पढ़ेंः Indian Army: भविष्य में युद्ध के लिए खुद को तैयार कर रही सेना, बना रही सैन्य-ग्रेड 5G-6G एप्‍स

chat bot
आपका साथी