मंगाफ अग्निकांड में मृतकों के परिजनों के लिए कुवैत ने किया मुआवजे का एलान, मिलेंगे इतने रुपये

कुवैत के मंगाफ अग्निकांड में मुआवजे का एलान हो गया है। कुवैत सरकार ने अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 15-15 हजार अमेरिकी डॉलर (लगभग 12.5 लाख रुपये) देने का एलान किया है। आपको बता दें कि बीते हफ्ते हुए इस अग्निकांड में 50 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में 46 भारतीय भी शामिल थे।

By AgencyEdited By: Manish Negi Publish:Wed, 19 Jun 2024 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2024 09:56 AM (IST)
मंगाफ अग्निकांड में मृतकों के परिजनों के लिए कुवैत ने किया मुआवजे का एलान, मिलेंगे इतने रुपये
मंगाफ अग्निकांड में कुवैत ने किया मुआवजे का एलान

पीटीआई, दुबई। कुवैत सरकार दक्षिणी अहमदी प्रांत के मंगाफ में लगी भीषण आग में मृत लोगों के परिवारों को 15-15 हजार अमेरिकी डॉलर (लगभग 12.5 लाख रुपये) देगी। बता दें कि इस अग्निकांड में 46 भारतीयों सहित 50 लोगों की मौत हो गई थी।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी आग

कुवैती अधिकारियों के अनुसार, मंगाफ शहर में 12 जुलाई को सात मंजिला इमारत में लगी भीषण आग भूतल पर स्थित गार्ड के कमरे में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। इस इमारत में 196 प्रवासी कामगार रहते थे, जिनमें से ज्यादातर भारतीय थे।

मुआवजा देने का आदेश

अरब टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कुवैत के अमीर शेख मेशल अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह के आदेश पर मृतकों के परिवारों को 15-15 हजार अमेरिकी डॉलर का मुआवजा मिलेगा।

सरकारी सूत्रों के हवाले से अखबार ने कहा कि मुआवजे के भुगतान की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी और इसे मृतकों के देशों के दूतावासों को दिया जाएगा। संबंधित दूतावास सुनिश्चित करेंगे कि मृतकों के परिवारों को तुरंत एवं सुचारू रूप से धनराशि वितरित की जाए।

chat bot
आपका साथी