Israel War: 150 से ज्यादा नागरिक हमास के कब्जे में, Hamas ने कहा- युद्ध के दौरान बंधकों की नहीं होगी अदलाबदली

हमास ने कहा है कि बंधकों की रिहाई के सिलसिले में कई पक्षों ने संपर्क किया है लेकिन इस बारे में अभी उसने कोई निर्णय नहीं लिया है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कुछ अमेरिकी नागरिकों के भी बंधक होने की आशंका जताई है। हमास की सैन्य शाखा पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वह अपने बचाव के लिए बंधकों को ढाल के रूप में इस्तेमाल करेगी।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 10 Oct 2023 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 10 Oct 2023 10:48 PM (IST)
Israel War: 150 से ज्यादा नागरिक हमास के कब्जे में, Hamas ने कहा- युद्ध के दौरान बंधकों की नहीं होगी अदलाबदली
हमास ने कहा कि लड़ाई के दौरान कब्जे में लिए गए नागरिकों की अदलाबदली नहीं होगी।

एएनआइ, रामल्ला। हमास के नेता इस्माइल हानिया ने साफ कर दिया है कि युद्ध खत्म होने से पहले बंधकों और कैदियों की अदला-बदली नहीं होगी। टाइम्स ऑफ इजरायल ने हमास की राजनीतिक शाखा के हवाले से यह जानकारी दी है।

150 से ज्यादा नागरिक हमास के कब्जे में 

हमास ने कहा है कि बंधकों की रिहाई के सिलसिले में कई पक्षों ने संपर्क किया है लेकिन इस बारे में अभी उसने कोई निर्णय नहीं लिया है। इस बीच हमास और अन्य संगठनों के कब्जे में इजरायल और अन्य देशों के 150 से ज्यादा नागरिकों के बंधक होने की आशंका जताई गई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कुछ अमेरिकी नागरिकों के भी बंधक होने की आशंका जताई है। हमास की सैन्य शाखा पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वह अपने बचाव के लिए बंधकों को ढाल के रूप में इस्तेमाल करेगी।

ये भी पढ़ें: 'आम लोगों को बनाया जा रहा निशाना, बिजली-पानी की भी किल्लत' गाजा पट्टी में फंसी कश्मीर की महिला का छलका दर्द

इजरायली सेना के कई अधिकारी भी हमास के कब्जे में हैं। इधर इजरायल के अरब-इस्लामी दलों के नेताओं ने हमास से कुछ बंधकों की रिहाई की अपील की है। इन बंधकों में बीमार और मुस्लिम समर्थक लोग हैं।

ये भी पढ़ें: हमास क्या है, इसका खूनी इतिहास कैसा रहा और यह चाहता क्या है? जानिए सबकुछ

chat bot
आपका साथी