COVID In Singapore: सिंगापुर में कोरोना का कहर, एक हफ्ते में 965 नए मामले आने से मचा हड़कंप

सिंगापुर में कोरोना के नए मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। COVID-19 JN.1 वेरिएंट के हैं। कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन सबवेरिएंट BA.2.86 का ही स्वरुप है। उत्तरी गोलार्ध में सर्दियों की स्थिति और अधिक लोगों द्वारा मास्क नहीं पहनने के कारण COVID-19 मामलों में वृद्धि हुई है। इस महीने 3 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच सिंगापुर में कोरोना के 56 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

By AgencyEdited By: Piyush Kumar Publish:Fri, 22 Dec 2023 07:06 AM (IST) Updated:Fri, 22 Dec 2023 07:06 AM (IST)
COVID In Singapore: सिंगापुर में कोरोना का कहर, एक हफ्ते में 965 नए मामले आने से मचा हड़कंप
सिंगापुर में कोविड-19 JN.1 वेरिएंट के नए मामले तेजी से फैल रहे हैं।(फोटो सोर्स: रॉयटर्स)

पीटीआई, सिंगापुर। सिंगापुर में केविड-19 के मामले में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले सप्ताह कोरोना के 763 नए मामले सामने आए थे। वहीं, अब मामले बढ़कर 965 हो चुके हैं।

आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ी

कोरोना की वजह से आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या 23 से बढ़कर 32 हो गई। अधिकांश COVID-19 JN.1 वेरिएंट के हैं। कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन सबवेरिएंट BA.2.86 का ही स्वरुप है।  उत्तरी गोलार्ध में सर्दियों की स्थिति और अधिक लोगों द्वारा मास्क नहीं पहनने के कारण COVID-19 मामलों में वृद्धि हुई है।

सिंगापुर में घरों के अंदर भी मास्क लगाना जरूरी

इस महीने 3 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच सिंगापुर में कोरोना के 56 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को यह हिदायत दी है कि लोग भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। वहीं, लोगों को घर के अंदर भी मास्क लगाने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: Covid-19 JN.1 Variant: कोरोना का नया वैरियंट मिलने पर महाराष्ट्र सरकार सतर्क, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं; हम पूरी तरह तैयार

chat bot
आपका साथी