'आम लोगों को बनाया जा रहा निशाना, बिजली-पानी की भी किल्लत' गाजा पट्टी में फंसी कश्मीर की महिला का छलका दर्द

इजरायल और हमास आतंकियों के बीच जंग जारी है। इस दौरान गाजा में कई भारतीय भी फंस गए हैं जो अब वहां से निकालने की गुहार लगा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की रहने वाली लुबना नजीर शब्बू भी गाजा पट्टी में फंस गई हैं। उन्होंने कहा कि गाजा में आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। बिजली-पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई है।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 10 Oct 2023 08:01 PM (IST) Updated:Tue, 10 Oct 2023 08:01 PM (IST)
'आम लोगों को बनाया जा रहा निशाना, बिजली-पानी की भी किल्लत' गाजा पट्टी में फंसी कश्मीर की महिला का छलका दर्द
गाजा में फंसे भारतीय वहां से निकालने की लगा रहे गुहार

HighLights

  • गाजा में फंसे भारतीय वहां से निकालने की लगा रहे गुहार
  • जम्मू-कश्मीर की रहने वाली लुबना नजीर शब्बू गाजा पट्टी में फंसी
  • लुबना नजीर ने बयां किया अपना दर्द

पीटीआई, यरुशलम। Israel News: गाजा में हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर इजरायल द्वारा लगातार की जा रही बमबारी के बीच वहां रह रहे भारतीयों को अपनी जान का डर सता रहा है। गाजा में अपने परिवार के साथ रह रही एक भारतीय महिला ने मंगलवार को युद्धग्रस्त हमास शासित इलाके से तत्काल सुरक्षित निकासी की मांग की।

'हम संघर्ष की कीमत चुका रहे हैं'

गाजा में रह रहीं भारतीय लुबना नजीर शब्बू ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को फोन पर बताया कि हम यहां एक भीषण युद्ध में फंसे हैं। यहां कुछ ही सेकेंड में बमबारी में सब कुछ नष्ट हो जा रहा है। हम इस संघर्ष की कीमत चुका रहे हैं, क्योंकि आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

'बमबारी की आवाजें बहुत डरावनी होती हैं'

लुबना नजीर शब्बू मूल रूप से जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हैं। उन्होंने कहा कि बमबारी की आवाजें बहुत डरावनी होती हैं और पूरा घर हिल जाता है। यह बहुत ही भयावह स्थिति है।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas Attack: गाजा में इजरायली सेना का तांडव; जहां जा रहे फलस्तीनी, वहां कर रही हमला

गाजा में अपने पति नेडाल टोमन और सबसे छोटी बेटी करीमा के साथ रह रहीं लुबना ने कहा कि बिजली और पानी की आपूर्ति काट दी गई है। उनके दो बच्चे मिस्र की राजधानी काहिरा में पढ़ाई करते हैं।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: 'महिलाओं और बच्चों को भी...', स्वदेश लौट रहे इजरायली नागरिकों ने हमास को बताया 'राक्षस'

'हर तरफ से बंद है गाजा पट्टी'

लुबना ने कहा कि हम कहीं भी नहीं जा पा रहे हैं, क्योंकि हमारे लिए कहीं भी कोई सुरक्षित जगह नहीं है। गाजा पट्टी बहुत छोटी है और हर तरफ से बंद है। यहां से निकलने का कोई रास्ता नहीं है।

chat bot
आपका साथी