Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूसी मिसाइलों का कहर, Ukraine का विनियांस्क बना मलबे का ढेर; सात की मौत

रूस ने दावा किया कि सेना ने रात भर में दक्षिण-पश्चिम में छह क्षेत्रों में तीन दर्जन यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया। क्षेत्रीय गवर्नर एलेक्सी स्मिरनोव ने कहा कि कु‌र्स्क क्षेत्र में एक गांव पर ड्रोन का मलबा गिरा। हमले में एक घर को नुकसान पहुंचा। लिपेत्स्क में औद्योगिक क्षेत्र को निशाना बनाकर ड्रोन से किए गए हमले को नाकाम कर दिया गया। किसी मामले में कोई हताहत नहीं हुआ।

By AgencyEdited By: Abhinav Atrey Publish:Sun, 30 Jun 2024 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूसी मिसाइलों का कहर, Ukraine का विनियांस्क बना मलबे का ढेर; सात की मौत
रूस ने तीन दर्जन यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया। (फाइल फोटो)

HighLights

  • मरने वालों में दो बच्चे शामिल, हमले में 36 लोग घायल हुए हैं
  • रूसी सेना ने ड्रोन से किए गए यूक्रेनी हमले को किया नाकाम
  • आवासीय भवन और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा

एपी, कीव। रूस की ओर से यूक्रेन पर हमले जारी हैं। रूसी मिसाइलों ने यूक्रेन के जापोरिजिया स्थित विनियांस्क को निशाना बनाया। इसमें सात लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। यूक्रेनी अधिकारियों ने विनियांस्क में हुए हमले के बाद तस्वीरें जारी की हैं।

उन्होंने कहा है कि हमले में 36 लोग घायल हुए हैं, इनमें आठ बच्चे हैं। हमले के बाद रविवार को शोक मनाने की घोषणा की गई। स्थानीय गवर्नर इवान फेडोरोव ने कहा कि मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं।

आवासीय भवन और बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा

फेडोरोव ने कहा कि हमले में विनियांस्क में एक दुकान, आवासीय भवन और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है। यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूसी हमलों को रोकने के लिए पश्चिमी साझेदारों से मदद मांगी है।

रूस ने तीन दर्जन यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया

इस बीच, रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार को दावा किया कि सेना ने रात भर में रूस के दक्षिण-पश्चिम में छह क्षेत्रों में तीन दर्जन यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिराया। क्षेत्रीय गवर्नर एलेक्सी स्मिरनोव ने कहा कि कु‌र्स्क क्षेत्र में एक गांव पर ड्रोन का मलबा गिरा। हमले में एक घर को नुकसान पहुंचा। वहीं लिपेत्स्क में औद्योगिक क्षेत्र को निशाना बनाकर ड्रोन से किए गए हमले को नाकाम कर दिया गया। किसी मामले में कोई हताहत नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: Israel Hezbollah: इजरायल ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बोला धावा, फाइटर जेट्स ने बरसाए बम

chat bot
आपका साथी