Pakistan: मीनार-ए-पाकिस्तान रैली से पहले पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू, रास्तों को किया गया बंद

पुलिस ने शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी। जिओ न्यूज ने अपने समाचार में कहा कि मीनार-ए-पाकिस्तान पर होने वाली रैली में भीड़ जुटने से रोकने के लिए पुलिस ने यह कदम उठाया है। File Photo

By AgencyEdited By:
Updated: Sat, 25 Mar 2023 11:49 PM (IST)
Pakistan: मीनार-ए-पाकिस्तान रैली से पहले पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू, रास्तों को किया गया बंद
मीनार-ए-पाकिस्तान रैली से पहले पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू।

इस्लामाबाद, एएनआई। पुलिस ने शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी। जिओ न्यूज ने अपने समाचार में कहा कि मीनार-ए-पाकिस्तान पर होने वाली रैली में भीड़ जुटने से रोकने के लिए पुलिस ने यह कदम उठाया है।

रास्तों को किया गया बंद

रावी पुल और रेलवे स्टेशन से मीनार-ए-पाकिस्तान की ओर जाने वाले मार्गों को अवरुद्ध कर दिया गया है और शाह आलम मार्केट में कंटेनर रख दिए गए हैं। पीटीआई ने दावा किया है कि रहीम यार खान के विभिन्न क्षेत्रों में 50 से ज्यादा और मुल्तान में उसके नेता जावेद अख्तर अंसारी के बेटे समेत 26 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा लोधरां और भक्कर में कई को हिरासत में लिया गया है।

इमरान खान की अपील

शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री एवं पीटीआइ प्रमुख इमरान खान ने ट्वीट किया था, 'आज की रात मीनार-ए-पाकिस्तान पर हमारा छठा जलसा होगा और यह सभी रिकार्ड तोड़ेगा। लाहौर में मैं हर किसी को तरावी (रमजान के दौरान अदा की जाने वाली विशेष नमाज।) के बाद भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हूं। मैं हकीकी आजादी और किस तरह पाकिस्तान को बदमाशों के चंगुल से बाहर निकालेंगे, इसके बारे में विचार रखूंगा।'

आतंकवाद के तीन मामलों में इमरान को जमानत

पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत ने शनिवार को आतंकवाद के तीन मामलों में चार अप्रैल तक पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को जमानत दे दी। लाहौर पुलिस ने उनके विरुद्ध ये मामले पंजीकृत किए थे। इमरान लाहौर में आतंकवाद विरोधी अदालत में पेश हुए। इमरान ने न्यायाधीश एजाज अहमद बुट्टर से कहा कि हालांकि ये तीनों मामले जाली हैं, लेकिन वह इनकी जांच में शामिल होना चाहते हैं।